गुरुवार, 3 नवंबर 2016

प्रेमी के मर्डर की चश्मदीद रेप विक्टिम ने की खुदकुशी, रोज पीटती थी पुलिस

प्रेमी के मर्डर की चश्मदीद रेप विक्टिम ने की खुदकुशी, रोज पीटती थी पुलिस
प्रेमी के मर्डर की चश्मदीद रेप विक्टिम ने की खुदकुशी, रोज पीटती थी पुलिस

रायपुर. नया रायपुर में युवक की गोली मारकर हत्या के दौरान वहीं मौजूद उसकी प्रेमिका ने अपने घर पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मृत किशोरी की बहन और परिजनों ने आरोप लगाया कि वारदात के बाद से ही पुलिस उसे बुरी तरह प्रताड़ित कर रही थी। बहन ने यह आरोप भी लगाया कि लड़की के प्राइवेट पार्ट्स पर भी महिला अफसरों द्वारा वार किए जाते थे। जानिए क्या है पूरा मामला...

- 23 अक्टूबर की रात करीब 8 बजे युवराज चौहान(24) अपनी नाबालिग प्रेमिका के साथ पल्सर बाइक पर छेरीखेड़ी से नया रायपुर पहुंचा।

- रात 8.30 बजे के आसपास दोनों मेनरोड से आधा किमी दूर खेत में गए। सुनसान इलाके में प्रेमी जोड़ा बैठा हुआ था।

- इसी दौरान पीछे से एक हमलावर इतनी खामोशी से आया कि दोनों को उसके आने की भनक भी नहीं लगी।

- शूटर ने बिलकुल करीब से युवराज की पीठ पर फायर किया। एक ही गोली में वह ढेर हो गया।

- उसके बाद आरोपी ने पिस्टल दिखाकर गोली मारने की धमकी देते हुए लड़की से रेप किया और भाग निकला।

जुर्म कबूलने बुरी तरह पीटती थी पुलिस

- युवती के परिजनों ने आरोप लगाया कि वारदात के बाद से ही किशोरी को पुलिसवाले आए दिन मंदिरहसौद थाने ले जाते थे। उसे देर रात छोड़ा जाता था।

- घर में रात में पुलिस कभी भी आती थी और घंटों बयान लेती थी। तीन महिला पुलिस अफसरों ने उसके साथ मारपीट और बदसलूकी की थी।

- उसे रोजाना मंदिरहसौद थाने ले जाकर या घर में आकर पुलिस न सिर्फ पूछताछ कर रही थी, बल्कि कुछ महिला पुलिस अफसरों ने उसे खुद जुर्म कबूल करने के नाम पर कई बार बुरी तरह पीटा था।

- उसे धमकी दी थी कि अगर वह सच नहीं बताएगी तो उसे और परिवार वालों को जेल भेज देंगे। परिजनों के मुताबिक किशोरी को यह भी कहा गया था कि हत्या उसी ने करवाई है।

- इससे वह बुरी तरह डर गई थी। तीन-चार दिन से परिजनों के सामने यह आशंका जता रही थी कि उसे ही हत्या के आरोप में पुलिस बंद कर सकती है।

पुलिस का दावा- सुसाइड नोट मिला, प्रताड़ना का जिक्र नहीं

- उधर, किशोरी की खुदकुशी की खबर से पुलिस को जैसे सांप सूंघ गया। आला अफसरों की निगरानी में पुलिस ने सुबह ही आनन-फानन में उसका पोस्टमार्टम करवाकर शव भी सौंप दिया।

- पुलिस ने दावा किया कि किशोरी के शव के पास सुसाइड नोट मिला है, जिसमें पुलिस प्रताड़ना की बात नहीं लिखी गई है। बल्कि ये लिखा है कि तानों से परेशान होकर ऐसा कर रही है।

- अफसरों ने बताया कि सुसाइड नोट को एक्सपर्ट के पास भेजकर हैंडराइटिंग का मिलान कराया जाएगा।

काॅलोनी को बना दिया छावनी

- किशोरी की खुदकुशी की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आरवीएच कालोनी में कई थानों के इंस्पेक्टरों के साथ भारी फोर्स तैनात कर दी गई।

- शव का आनन-फानन में पंचनामा करवाया गया, फिर इसे अंबेडकर अस्पताल भेज दिया गया। पुलिस ने डाक्टर को बुलवाकर जल्दी ही पोस्टमार्टम भी करवा दिया।

- फोर्स के घेरे में शव किशोरी के घर ले जाया गया। दोपहर में भारी फोर्स की मौजूदगी में ही उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया गया। इस घटना से आरवीएच कालोनी में जबर्दस्त तनाव और आक्रोश है।

अब तक नहीं आई शिकायत

रायपुर एसपी डॉ. संजीव शुक्ला के मुताबिक, मृत किशोरी या परिजनों द्वारा आज तक पुलिस प्रताड़ना की कोई शिकायत नहीं की गई है। किशोरी घटना की एक मात्र चश्मदीद थी। इसलिए बार-बार उसे पूछताछ के लिए बुलाया जाता था। अगर शिकायत मिलती तो उसकी जांच कराई जाती।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें