शुक्रवार, 18 नवंबर 2016

जालोर जिला परिषद सदस्य के लिए नामंाकन प्रस्तुति के अंतिम दिन 1 नामांकन प्रस्तुत



प्रभारी मंत्राी शनिवार को लंेगे जिलाधिकारियों की समीक्षा बैठक

जालोर 18 नवम्बर - जिले के प्रभारी मंत्राी जीतमल खांट 19 नवम्बर शनिवार को दोपहर 12.30 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारियों की समीक्षा बैठक लेंगे।

जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने बताया कि राज्य के सामान्य प्रशासन, राजस्थान स्टेट मोटर गैराज, सम्पदा, मुद्रण एवं लेखन सामग्री विभाग के राज्य मंत्राी एवं जिले के प्रभारी मंत्राी जीतमल खांट की अध्यक्षता में तथा राज्य के पशुपालन, मत्स्य एवं गोपालन विभाग के शासन सचिव व जिले के प्रभारी सचिव कुंजीलाल मीना की उपस्थिति में 19 नवम्बर को दोपहर 12.30 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारियों की समीक्षा बैठक आयोजित की जायेगी। उन्होंने सम्बन्धित सभी विभागीय अधिकारियों को सम्पूर्ण सूचनाओं एवं पूर्ण जानकारी के साथ बैठक में आवश्यक रूप से उपस्थित होने के निर्देश दिये हैं।

---000---

जिला परिषद सदस्य के लिए नामंाकन प्रस्तुति के अंतिम दिन 1 नामांकन प्रस्तुत
जालोर 18 नवम्बर - जालोर जिला परिषद के निर्वाचन क्षेत्रा संख्या 31 के लिए होने वाले उप चुनाव के नाम निर्देशन की प्रक्रिया के अन्तर्गत नामांकन प्रस्तुत करने के अंतिम दिन शुक्रवार को एक अभ्यर्थी ने एक नामांकन पत्रा रिटर्निग आफिसर के समक्ष प्रस्तुत किये।

रिटर्निग आफिसर अनिल गुप्ता ने बताया कि जिले में पंचायती राज संस्थाओं के रिक्त पदों के तहत जिला परिषद के निर्वाचन क्षेत्रा संख्या 31 (अजा महिला) के उप चुनाव के लिए शुक्रवार को नामांकन प्रस्तुत करने के अंतिम दिन पंखु कुमारी उर्फ पंखुबाई पुत्राी गमनाराम निवासी सरनाऊ ने भारतीय जनता पार्टी की तरफ से 1 नामांकन पत्रा प्रस्तुत किया।

उन्होंने बताया कि नामांकन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि तक जालोर जिला परिषद के निर्वाचन क्षेत्रा संख्या 31 के उप चुनाव के लिए इण्डियन नेशनल कांग्रेस से प्यारेश्वरी पत्नि मंगलाराम तथा भारतीय जनता पार्टी से पंखु कुमारी उर्फ पंखुबाई पुत्राी गमनाराम ने अपना नामांकन प्रस्तुत किया है तथा 19 नवम्बर शनिवार को प्रातः 11 बजे नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जायेगी वही 21 नवम्बर सोमवार को दोपहर 3 बजे तक नाम निर्देशन पत्रा वापिस लिये जा सकेंगे तथा 21 नवम्बर को दोपहर 3 बजे पश्चात् चुनाव चिन्हों का आवंटन किया जायेगा।

---000---

7 ग्राम पंचायतों में किसान सेवा केन्द्र व भू-अभिलेख सूचना केन्द्र निर्माण की स्वीकृति

जालोर 18 नवम्बर - मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना ने जालोर पंचायत समिति की 7 ग्राम पंचायतो में किसान सेवा केन्द्र एवं भू-अभिलेख सूचना केन्द्र निर्माण के लिए प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की है।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना ने बताया कि कृषि आयुक्तालय व वित्त विभाग के स्वीकृति के अनुसरण में जालोर पंचायत समिति से प्राप्त तकनीमे मय तकनीकी स्वीकृतियों के अनुसरण में जालोर पंचायत समिति की 7 ग्राम पंचायतों में किसान सेवा केन्द्र एवं भू-अभिलेख सूचना केन्द्र निर्माण के लिए प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की गई हैं। उन्होंने बताया कि स्वीकृत राशि के तहत जालोर पंचायत समिति की सांकरणा, नारणावास, देवकी, चान्दणा, मेडाउपरला, सामतीपुरा व चूरा ग्राम पंचायत में किसान सेवा केन्द्र एवं भू-अभिलेख सूचना केन्द्र निर्माण करवाया जायेगा जिसके लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत के लिए 10 लाख 79 हजार रूपयों की राशि स्वीकृत की गई जिसमें से प्रत्येक ग्राम पंचायत मे श्रम पर 2 लाख 65 हजार 555 व सामग्री पर 8 लाख 13 हजार 445 रूपयों की राशि व्यय की जायेगी।

---000---

जिले में 19 से 25 नवम्बर तक मनाया जायेगा कौमी एकता सप्ताह

जालोर 18 नवम्बर- जिले में प्रति वर्ष की भांति 19 से 25 नवम्बर तक कौमी एकता सप्ताह मनाया जायेगा जिसके तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा।

जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी मोहनलाल ने बताया कि गृह विभाग राजस्थान के निर्देशानुसार जिले में 19 से 25 नवम्बर तक कौमी एकता सप्ताह के अन्तर्गत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। प्रोग्राम अधिकारी विक्रम अली सैयद ने बताया कि कौमी एकता सप्ताह के दौरान 19 नवम्बर को राष्ट्रीय अखण्डता दिवस, 20 नवम्बर अल्पसंख्यक कल्याण दिवस, 21 नवम्बर को भाषाई सद्भावना दिवस, 22 नवम्बर को कमजोर वर्ग दिवस, 23 नवम्बर को सांस्कृतिक एकता दिवस, 24 नवम्बर को महिला दिवस तथा 25 नवम्बर को संरक्षण दिवस के रूप में मनाया जायेगा।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें