शुक्रवार, 4 नवंबर 2016

जैसलमेर जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान जन सुनवाई षिविर कार्यक्रम 10 नवम्बर गुरुवार को

जैसलमेर जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान जन सुनवाई षिविर कार्यक्रम 10 नवम्बर गुरुवार को
जैसलमेर, 4 नवंबर। प्रषासनिक सुधार एवं समन्वय विभाग के निर्देषानुसार जिले में आमजन की परिवेदनाओं के निस्तारण और समस्याओं के समाधाान के लिए जन सुनवाई कार्यक्रम के अन्तर्गत आगामी 10 नवम्बर ,गुरुवार को प्रातः 11 बजे से जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान जन सुनवाई षिविर का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में रखा गया है।

सहायक निदेषक लोकसेवाएॅं, सम्पर्क अनुभाग जिला कलक्टर कार्यालय जैसलमेर ने बताया कि यह जन सुनवाई जिला कलक्टर मातादीन शर्मा करेगें। संबंधित अधिकारियों से आग्रह किया गया हैं कि वे आवष्यक रुप से इस बैठक में नियत तिथि को समयपूर्वक आवष्यक रिकार्ड सहित उपस्थित होना सुनिष्चित करावें।

---000---

बीस सूत्री कार्यक्रम की समीक्षा के लिए बैठक आगामी 17 नवम्बर गुरुवार को

जैसलमेर, 4 नवंबर। जिले में बीस सूत्री कार्यक्रम की प्रगति की समीक्षा को लेकर जिला स्तर पर गठित द्वितीय स्तरीय समिति की मासिक समीक्षा बैठक आगामी 17 नवम्बर को अपरान्ह 4ः00 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलक्टर मातादीन शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी।

मुख्य आयोजना अधिकारी ,जिला परिषद जैसलमेर ने बताया कि इस बैठक में सम्मिलित होने वाले संबंधित अधिकारीगण को निर्देषित किया गया हैं कि अक्टूबर माह की प्रगति रिपोर्ट के साथ नियत समय पर आवष्यक रुप से उपस्थित होवें।

तनोट माता ट्रस्ट, सीमा सुरक्षा बल, अनाथ परवरिष

योजना का पूरा-पूरा लाभ उठाए पात्र लोग


जैसलमेर, 4 नवंबर। सीमावर्ती जैसलमेर जिले में तनोट माता ट्रस्ट सीमा सुरक्षा बल के तत्वावधान में जिले के अनाथ बच्चों की संपूर्ण परवरिष कर जिम्मेदारी की कार्ययोजना तैयार की गयी है। उल्लेखनीय है कि इस कल्याणकारी योजना का शुभारम्भ वर्ष षिक्षा सत्र 2012-13 में किया गया है।

उप महानिरीक्षक तनोट माता ट्रस्ट, सीमा सुरक्षा बल जैसलमेर (उत्तर) अमित लोढ़ा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना के तहत वर्तमन में जैसलमेर जिले के मूल निवासी 14 अनाथ बच्चों की स्नातक स्तर तक की षिक्षा का पूर्ण दायित्व तनोट माता ट्रस्ट द्वारा वहन किया जा रहा है। इनके अलावा यदि कोई नए अनाथ बच्चे, जो कि इस योजना की पात्रता को पूरा करते हो, भी आवेदन कर सकते है। इन्हें निर्धारित प्रपत्र में आवेदन निर्धारित की गई तिथि आगामी 20 नवम्बर तक भरना होगा व इस योजना में आवेदन पूर्णतः निःषुल्क है।

उन्होंने बताया कि आवेदन पत्र कार्यालय ,उप महानिरीक्षक, सीमा सुरक्षा बल,जैसलमेर (उत्तर ) ,कमाण्डेंट 06 वीं वाहिनी, सीमा सुरक्षा बल,पोकरण एवं कमाडेंट 135 वीं वाहिनी रामगढ़ से प्राप्त किए जा सकते है। भरा हुआ आवेदन-पत्र संपूर्ण आवष्यक दस्तावेजों के साथ आगामी 20 नवम्बर 2016 तक उप महानिरीक्षक,सीमा सुरक्षा बल जैसलमेर (उत्तर ), के कार्यालय में व्यक्तिगत अथवा डाक से प्राप्त हो जाना चाहिए। अपूर्ण अथवा अंतिम तिथि के पष्चात प्राप्त आवेदन-पत्रों पर कोई विचार नहीं किया जाएगा। इस संबंध में अधिकतम जानकारी के लिए क्षेत्रीय मुख्यालय सीमा सुरक्षा बल,जैसलमेर (उत्तर ), के कार्यालय में दूरभाष नम्बर 29992-252704 और 252301 पर सम्पर्ककर सकते है।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें