शनिवार, 1 अक्तूबर 2016

पुष्कर। Munispility की जमीन पर Rave पार्टी, अपनों ने कराई शर्मनाक करतूत


पुष्कर।

Munispility की जमीन पर Rave पार्टी, अपनों ने कराई शर्मनाक करतूत

नाला क्षेत्र में इजरायली पर्यटकों की रेव पार्टी नगर पालिका की जमीन पर हुई थी। यह जमीन राजस्व रिकॉर्ड में पालिका के स्वामित्व की है। इसकी करीब साढे़ चार बीघा जमीन पर पूर्व पार्षद बाबूलाल दग्दी ने कर रखा है।

Munispility  की जमीन पर Rave पार्टी, अपनों ने कराई शर्मनाक करतूतउपखंड अधिकारी मनमोहन व्यास की ओर से कराई गई राजस्व जांच में प्रथमदृष्टया यह सामने आया है। जमीन की बाजार कीमत करीब तीन करोड़ रुपए आंकी गई है। इसी जमीन पर दग्दी का फार्म हाउस है, जहां 28 सितम्बर को रेव पार्टी हुई थी। शीघ्र की पालिका एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम यहां सर्वे भी करेगी। इसके बाद जमीन को अतिक्रमण मुक्तकराने की कार्रवाई अमल में लाई जा सकती है।

पुलिस की दौड़ धूप

रेव पार्टी को लेकर किरकिरी झेल चुकी स्थानीय पुलिस दौड़ धूप शुरू कर दी है। थानाप्रभारी नन्दराम भादू ने बताया कि पुष्कर में इजरायली पर्यटकों की बहुतायत ठहराव की होटलों में सम्पर्क किया गया। संचालकों व मालिकों को उनकी होटल से बाहर जाने वाले पर्यटकों के पार्टी में जाने व अद्र्धनग्न अवस्था में बाहर आने की सूचना तुरन्त पुलिस को देने के लिए पाबंद किया गया है।

उपखंड अधिकारी के निर्देशानुसार रेव पार्टी के आयोजन स्थल की जमीन का राजस्व रिकार्ड जांचा गया। रिकॉर्ड में साढे़ चार बीघा जमीन नगर पालिका के नाम दर्ज होना सामने आया है। खातेदार ने 9 बीघा जमीन खरीदी थी तथा खरीदी गई जमीन से लगी पालिका के स्वामित्व की साढ़े चार बीघा जमीन पर कब्जा कर रखा है।

- रामप्रकाश, पटवारी, पुष्कर

मैंने साढ़े नौ बीघा जमीन खरीदी थी। वर्तमान में मेरे पास 14-15 बीघा जमीन है। जमीन खरीदते समय विक्रेता ने बताया कि उसकी 19 बीघा जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। फैसला होते ही यह जमीन मेरे नाम करने के लिए कहा था। कब्जेशुदा जमीन को लेकर विक्रेता ने लिखित में एग्रीमेंट भी किया है।

-बाबुलाल दग्दी, पूर्व पार्षद

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें