शुक्रवार, 2 सितंबर 2016

जैसलमेर शेरगढ के सेतरावा में भूतपूर्व सैनानी रैली 10 सितम्बर को



जैसलमेर शेरगढ के सेतरावा में भूतपूर्व सैनानी रैली 10 सितम्बर को
जैसलमेर, 2 सितंबर। तहसील शेरगढ के सेतरावा में भूतपूर्व सैनानी रैली का आयोजन 10 सितंबर 2016 को वीर दुर्गादास सीनियर सैकण्डरी स्कूल सेतरावा में किया जा रहा है। इस रैली का उद्वेष्य “सम्मान तथा सहायता “ है। इण्डिय आर्मी से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस रैली में पेन्षन के लिए परिवेदना निवारण, ई.सी.एच.एस.कार्ड एवं सीएसडी कार्ड का पंजीकरण ,स्वास्थ्य षिविर, सूचना एवं सहायता स्टाॅल की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। रैली में सम्मान समारोह का भी आयोजन रखा गया है। जिसमें योग्य भूतपूर्व सैनिकों के लिए मोडिफाईड आॅटों स्कूटरों का वितरण, भूतपूर्व सैनिकों की बेटियों की शादी के लिए आर्थिक सहायता व योग्य भूतपूर्व सैनिकों को आर्थिक सहायता दी जाएगी। सभी भूतपूर्व सैनिकों,वीर नारियों एवं वीरांगनाओं को भूतपूर्व सैनानी रैली में आमंत्रित किया गया है।

----000----

सीमा सुरक्षा बल द्वारा शनिवार को गडीसर चैराहा पर वाहनों के रिफलेक्टर लगाए जाएगें
जैसलमेर, 2 सितंबर। जिले में वाहनों की बढती हुई दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए महानिरीक्षक सीमान्त मुख्यालय सीमा सुरक्षा बल जोधपुर के निर्देषों की पालना में जिले में चलाए जा रहे सभी वाहनों जिसमें रिफलेक्टर नहीं लगा है उन वाहनों पर रिफलेक्टर लगाने के लिए शनिवार, 3 सितंबर को गडीसर चैराहा पर रिफलेक्टर लगाने का कार्यक्रम रखा गया है।

उप महानिरीक्षक सीमा सुरक्षा बल जैसलमेर उत्तर ने बताया कि इस अभियान में अधिक से अधिक वाहनों पर रिफलेक्टर लगाए जाएगें। उन्होंने इसके लिए जिला परिवहन अधिकारी व यातायात पुलिस को पूरा सहयोग देने का आग्रह किया।

---ग्रामीण विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक 5 सितंबर को

जैसलमेर, 2 सितंबर। ग्राम विकास एवं पंचायती राज योजनाओं की समीक्षा के लिए गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक जिला कलक्टर मातादीन शर्मा की अध्यक्षता में 5 सितंबर,सोमवार को प्रातः 11ः30 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में रखी गई है । मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण ने बताया कि इस बैठक में बीएडीपी, महानरेगा, मुख्यमंत्री ग्रामीण बीपीएल आवास, सांसद/विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास योजना की माह अगस्त तक की प्रगति की समीक्षा की जाएगी। इसके बाद राष्ट्रीय पोषाहार सहायता कार्यक्रम समिति की भी बैठक आयोजित होगी जिसमें मीड-डे मील व्यवस्था पर समीक्षा की जाएगी।

----000----

जिले में रास्ते संबंधी समस्याओं का निराकरण अभियान-2016 का प्रथम चरण चलाया जाएगा-नोडल अधिकारी नियुक्त

जैसलमेर, 2 सितंबर। राज्य सरकार के निर्देषानुसार राजस्व लोक अदालत अभियान-न्याय आपके द्वार अभियान-2016 के दौरान रास्तें संबंधी अनेक समस्याएं के निराकरण के लिए “रास्ते संबंधी समस्याओं का निराकरण अभियान-2016“माह सितंबर व अक्टूबर में पूर्व तैयारी के रूप् में प्रथम चरण का अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान चालू स्थायी रास्तो के राजस्व अभिलेख में अंकन की कार्यवाही की जाएगी। इसके पश्चात माह नवंबर से 15 दिसंबर 2016 तक रास्तों पर अतिक्रमण हटानें के लिए द्वितीय चरण का अभियान चलाया जाएगा।

जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने एक आदेष जारी कर इस अभियान संबंधी कार्यो के प्रभावी परिवेक्षण के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर नखतदान बारठ को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

----000----

जिला स्तरीय बैंकर्स समन्वय एवं समीक्षा समिति की बैठक 8 सितंबर को

जैसलमेर, 2 सितंबर। जिला स्तरीय बैंकर्स समन्वय एवं समीक्षा समिति की बैठक जिला कलक्टर मातादीन शर्मा की अध्यक्षता में 8 सितंबर,गुरूवार को प्रातः 11ः30 बजे कलेक्ट्रेट सभागा में रखी गई है। लीड बैंक अधिकारी आर.के.भंवरायत ने बताया कि इस बैठक में माह जून तक की प्रगति की समीक्षा की जाएगी।

----000----

विशेष योग्य जनों को विवाह के लिए सुखद वैवाहिक जीनव योजना के अन्तर्गत अनुदान

जैसलमेर, 2 सितंबर। विषेष योग्य जनो को विवाह के लिए निदेषालय विषेष योग्य जन द्वारा संचालित सुखद वैवाहिक जीवन योजना के अन्तर्गत 25 हजार रूपये का अनुदान उपलब्ध कराया जाता है। योजना के अन्तर्गत विषेष योग्य जन के पास 40 प्रतिषत विकलांगता का विकलांग प्रमाण पत्र होना आवष्यक है। आवेदक के परिवार की वार्षिक आय 50 हजार रूपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। योजना के अन्तर्गत आवेदक को विवाह के एक माह पूर्व या विवाह सम्पन्न होने के बाद 6 माह की अवधि में विभाग द्वारा निर्धारित प्रपत्र में आवष्यक दस्तावेजों के साथ आवेदन करना होगा। आवेदक राजस्थान राज्स के गृह जिले का मूल निवासी होना चाहिए। योजना के अन्तर्गत आवेदन की जांच कर पात्र पाये जाने पर आवेदक को विभाग द्वारा 25 हजार रूपये की सहायता राषि उसके बैंक खाते में आॅनलाईन जमा की जावेगी।

सहायक निदेषक हिम्मतसिंह कविया ने बताया कि इस योजना के अन्तर्गत अधिकाधिक विषेष योग्य जनों को लाभ दिलाने के लिए जन प्रतिनिधियों एवं ग्रामीण क्षेत्र में कार्यरत कर्मचारियों से अपील है कि योजना का अपने क्षेत्र में अधिकारिक प्रचार प्रचार कराते हुए पात्र आवेदकों के आवेदन कराने में अपना सहयोग पूर्ण प्रदान करावें जिससे कि पात्र आवेदक योजना का लाभ प्राप्त कर सके। विषेष योग्य जन योजना की अधिक जानकारी के लिए सहायक निदेषक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग सिटी डिसपेंसरी के पास,गांधी कालोनी जैसलमेर स्थित कार्यालय से सम्पर्क कर प्राप्त कर सकते है।

----000----

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें