मंगलवार, 16 अगस्त 2016

जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी फिर बना जंग का अखाड़ा, NSUI रैली के दौरान पुलिस लाठीचार्ज, कार्यकर्ताओं ने पथराव कर दिया जवाब

जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी फिर बना जंग का अखाड़ा, NSUI रैली के दौरान पुलिस लाठीचार्ज, कार्यकर्ताओं ने पथराव कर दिया जवाब



जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय एक बार फिर पुलिस और छात्र कार्यकर्ताओं के बीच जंग का अखाड़ा बन गया। मंगलवार को उस समय हंगामा हो गया जब एक प्रदर्शन के दौरान एनएनयूआई के कुछ छात्र कार्यकर्ताओं ने कुलपति सचिवालय में घुसने की कोशिश की।

गांधी नगर थानाधिकारी और अन्य पुलिसकर्मियों ने जब छात्राओं और छात्रों को रोकना चाहा तो कुछ छात्राएं गांधी नगर थानाधिकारी से बद्द्तमीज़ी पर उतर आई। बताया जा आरहा है कि छात्राओं और कुछ छात्र कार्यकर्ताओं ने थानाधिकारी और कुछ पुलिस के जवानों को धक्का मारा।

जवाब में थानाधिकारी और थाने की टीम ने छात्रों को हटाने की कोशिश की। लेकिन फिर भी छात्रों का गुस्सा शांत नहीं हुआ और उन्होंने पुलिस पर हल्ला-बोलना जारी रखा। इस बार पुलिस ने भी लाठियां भांजी और छात्र-छात्राओं को कुलपति सचिवालय से खदेड़ दिया।

उस समय तो छात्र वहां से चले गए लेकिन बाद में उन्होनें पुलिस टीम पर पत्थरबाजी भी की। पत्थरबाजी में यूनिवर्सिटी कैम्पस में खड़े कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।

राजस्थान यूनिवर्सिटी फिर बना जंग का अखाड़ा, NSUI रैली के दौरान पुलिस लाठीचार्ज, कार्यकर्ताओं ने पथराव कर दिया जवाब

नियमों में संशोधन की मांग कर रहे थे छात्र
पुलिस ने बताया कि एनएनएयूआई छात्र नेता रामनिवास गावडि़या को नियमों का हवाल देते हुए विश्वविद्यालय ने छात्रसंघ चुनाव के लिए अयोग्य घोषित कर दिया गया है। उसका विरोध करने और नियमों में बदलाव करने के लिए गावडि़या और उसके समर्थकों ने रैली निकाली है। रैली के दौरान ही यह पूरा फसाद हुआ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें