मंगलवार, 16 अगस्त 2016

राजस्थान: MLA को 10 हज़ार की घूस देने पहुंच गया हॉस्टल वार्डन, बोला- 'मामला रफा-दफा कर दो'

राजस्थान: MLA को 10 हज़ार की घूस देने पहुंच गया हॉस्टल वार्डन, बोला- 'मामला रफा-दफा कर दो'


जयपुर/ डूंगरपुर।डूंगरपुर में एक हॉस्टल वार्डन ने कार्रवाई से बचने के लिए विधायक को ही रिश्वत देने का कदम उठा लिया। लेकिन रिश्वत देने विधायक के पास पहुंचे इस वार्डन की ये कवायद उस वक्त उसी पर भारी पड़ गई जब विधायक ने इसकी शिकायत ज़िला कलेक्टर को कर दी। इसके बाद कलेक्टर ने पुलिस और एसीबी से संपर्क साधकर आरोपी वार्डन के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी।

दरअसल, पिछले दिनों सीएम के डूंगरपुर में हुए दौरे के दौरान सीएम एक हॉस्टल में जा पहुंची। यहां ज़ायज़ा लेने के दौरान बच्चों ने वार्डन की सारी पोल खोलकर रख दी। उसके बाद स्थानीय एमएलए देवेन्द्र कटारा ने वार्डन पर कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर दी।

इसी कार्रवाई को रफा-दफा करवाने की मंशा से वार्डन एमएलए को ही रिश्वत देने जा पहुंचा। बाद में एमएलए ने कलेक्टर को सूचित कर अपने घर पर पुलिस और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम को बुला लिया।

राजस्थान: MLA को 10 हज़ार की घूस देने पहुंच गया हॉस्टल वार्डन, बोला- 'मामला रफा-दफा कर दो'

10 हजार रुपए लेकर पहुंचा था वार्डन
मिली जानकारी के अनुसार रामचंद्र रोत नाम का वार्डन जनजाति विकास विभाग के हॉस्टल में वार्डन है। कुछ दिन पहले ही सीएम और स्थानीय एमएलए देवेन्द्र कटारा ने हॉस्टल की विजिट की थी तो वहां पर खाने और सफाई में कई तरह की खामियों के अलावा कई अव्यवस्थाएं देखी।

इस बारे में एमएलए देवेन्द्र कटारा ने वार्डन रोत के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा। वार्डन को जब यह पता चला तो सोमवार रात वार्डन एमएलए कटारा के घर पहुंचा। उसने एमएलए को 10 हजार रुपए की रिश्वत देने की कोशिश की और मामला रफा-दफा करने को कहा।


इस पर कटारा ने कलेक्टर को फोन कर पूरी जानकारी दी। कलेक्टर ने एमएलए के घर पर पुलिस और एसीबी टीम भेजी। पुलिस ने रोत को हिरासत में ले लिया। उधर एसीबी ने भी पूरे मामले की रिपोर्ट बनाकर इसे जयपुर एसीबी मुख्यालय भेजा है। मामला किन धाराओं में दर्ज हो इस पर पुलिस और एसीबी दोनो ही मंथन कर रही हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें