शुक्रवार, 5 अगस्त 2016

बाड़मेर जन सुनवाई मंे अधिकारियांे को उपस्थित होने के निर्देश



बाड़मेर,  स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षात्मक बैठक आज
बाड़मेर, 05 अगस्त। स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत माह अगस्त तक खुले मंे शौच से मुक्त करने के लिए प्रस्तावित की गई ग्राम पंचायतांे के सरपंच,ग्रामसेवक एवं समस्त पंचायत समितियांे के विकास अधिकारियांे की बैठक शनिवार को दोपहर 12.30 बजे कलेक्ट्रेट कांफ्रेस हाल मंे रखी गई है।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने बताया कि जिला कलक्टर सुधीर शर्मा की अध्यक्षता मंे होने वाली इस बैठक मंे संबंधित ग्राम पंचायत के सरपंच,ग्रामसेवक एवं विकास अधिकारियांे से स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्राम पंचायतांे को खुले मंे शौच से मुक्त कराने के लिए प्रस्तावित कार्य योजना पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

जन सुनवाई मंे अधिकारियांे को उपस्थित होने के निर्देश
बाड़मेर, 05 अगस्त। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने जिला एवं उपखंड स्तरीय जन सुनवाई मंे संबंधित अधिकारियांे को उपस्थित होने के निर्देश दिए है।

जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने एक आदेश जारी कर प्रत्येक माह के द्वितीय गुरूवार को जिला स्तर पर आयोजित होने वाली जिला स्तरीय जन सुनवाई मंे जिला स्तरीय अधिकारियांे एवं प्रथम गुरूवार, चतुर्थ शुक्रवार तथा अन्य दिवसांे मंे उपखंड स्तर पर आयोजित होने वाली जन सुनवाई मंे संबंधित अधिकारियांे को उपस्थित होने के निर्देश दिए है।

पानी का उपभोग मितव्ययता से करने की अपील

बाड़मेर, 05 अगस्त। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ने 6 से 8 अगस्त के मध्य बाड़मेर लिफ्ट परियोजना के विस्तार संबंधित कार्य के कारण जलापूर्ति बंद रहने के कारण आमजन से पानी का उपभोग मितव्ययता से करने की अपील की है।

अधीक्षण अभियंता नेमाराम परिहार ने बताया कि बाड़मेर लिफ्ट परियोजना का विस्तार कर आगे के गांवांे को परियोजना के भाग ब से लाभांवित करने के लिए बाड़मेर स्थित मुख्य पंप हाउस पर मुख्य लाइनांे का अन्र्तसंयोजन किया जाएगा। इसके कारण बाड़मेर शहर एवं इस योजना से जुड़े गांवांे मंे जलापूर्ति प्रभावित रहेगी। उन्हांेने उपभोक्ताआंे से इस क्लोजर अवधि के लिए पूर्व मंे ही पानी का भंडारण करने एवं इस अवधि मंे पानी का मितव्ययता से उपभोग करने की अपील की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें