मंगलवार, 30 अगस्त 2016

मेरठ 16 साल के लड़के का 22 साल की युवती ने किया यौन शोषण, बनाया वीडियो



मेरठ 16 साल के लड़के का 22 साल की युवती ने किया यौन शोषण, बनाया वीडियो
16 साल के लड़के का 22 साल की युवती ने किया यौन शोषण, बनाया वीडियो

यौन उत्पीडऩ के मामले में अभी तक पुरूषों के नाम सामने आते रहे हैं बाल यौन उत्पीडऩ के मामले भी सामान्यत पुरूषों के खिलाफ ही दर्ज होते हैं लेकिन उत्तरप्रदेश के मेरठ में एक युवती के खिलाफ अदालत ने पाक्सो की धाराओं में मामला दर्ज करने के आदेश दिए हैं। माना जा रहा है कि पाक्सो में किसी युवती के खिलाफ दर्ज होने वाला देश का पहला मामला हैं।

प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फॉर सेक्सयूल ऑफेंसेज एक्ट में बच्चों को यौन अपराधों से बचाव के लिए बनाया गया है पुलिस 18 वर्ष से कम आयु वाली बालिकाओं से बलात्कार के मामले में इस धारा में मामला दर्ज करती है अभी तक देखने में आया है कि इस मामले में आरोपी पुरूष होते हैं लेकिन मेरठ जिले के सहारनपुर थाने 16 वर्षीय किशोर की ओर से अदालत में दायर परिवाद पर सहारनपुर थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

इसमें किशोर ने अदालत को बताया था कि 22 वर्षीय युवती ने कुछ वीडियो क्लिीप के आधार पर उसका शोषण किया और जबरन शादी के लिए दवाब बना रही है।







अदालत के आदेश पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है पुलिस ने अपनी प्राथमिक जांच में कहा कि मामला प्रेम प्रसंग से संबंधित है और दोनों के बीच ऑडियो और वीडियो रिकार्डिंग सामने आई है जिसमें युवती किशोर पर शादी के लिए दवाब बना रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें