शुक्रवार, 8 जुलाई 2016

बाड़मेर,न्याय मंत्री कटारिया ने वीडियों कांफ्रेन्स के जरिये लाईट्स सॉफ्टवेयर में दर्ज प्रकरणों की समीक्षा



बाड़मेर,न्याय मंत्री कटारिया ने वीडियों कांफ्रेन्स के जरिये

लाईट्स सॉफ्टवेयर में दर्ज प्रकरणों की समीक्षा


बाड़मेर, 08 जुलाई। न्याय मंत्री गुलाबचन्द कटारिया ने शुक्रवार को न्याय विभाग की वेबसाईट लाईट्स पर दर्ज विभागीय न्यायिक प्रकरणों की प्रविष्टि एवं अपडेशन के संबंध में वीडियों कांफ्रेन्स के जरिये प्रगति की समीक्षा की।

इस अवसर पर न्याय मंत्री कटारिया ने अवमानना तथा रेड केटेगरी के प्रकरणों को गभीरता से लेते हुए प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होने जिले वार लाईट्स वेबसाईट पर दर्ज प्रकरणों की समीक्षा की तथा कहा कि बकाया प्रकरणों की प्रभावी मॉनिटनिंग की जाकर प्रगति लाई जाए। उन्होने नोडल अघिकारियों से कहा कि प्रत्येक माह के अन्तिम सोमवार को जिले के अधिकारियों के साथ बैठक कर न्याय विभाग की वेबसाईट लाई्टस पर दर्ज प्रकरणों की समीक्षा कर प्रगति लाई जाए। साथ ही उन्होने समीक्षा बैठक के कार्यवाही विवरण की प्रति ई मेल के माध्यम से न्याय विभाग को प्रेषित करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर संयुक्त शासन सचिव अनिल कुमार चतुर्वेदी ने बकाया विभागीय न्यायिक प्रकरणों का रजिस्टर के मुताबिक सॉफ्टवेयर में इन्द्राज करने के निर्देश दिए ताकि एकरूपता रह सकें। उन्होने चाही गई सूचनाएं पूर्ण रूप से भिजवाने तथा प्रकरणों में समय समय पर होने वाली प्रगति का अपडेशन पूर्ण करने को कहा।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर एवं नोडल अधिकारी ओ.पी. विश्नोई ने न्याय विभाग की वेबसाईट लाईट्स पर दर्ज विभागीय न्यायिक प्रकरणों की प्रविष्टि एवं अपडेशन के संबंध में जानकारी कराई। उन्होने बताया कि प्रत्येक माह के अन्तिम सोमवार को समीक्षा बैठक आयोजित की जाकर प्रकरणों की प्रभावी मॉनिटरिंग की जा रही है। उन्होने कहा कि विशेष प्रयास कर बकाया प्रकरणों के निस्तारण में प्रगति लाई जाएगी।

वीडियों कांफ्रेन्स में पुलिस उप अधीक्षक बाडमेर रतनलाल, पुलिस उप अधीक्षक (कारागार) चैनसिंह महेचा, अधिशाषी अभियन्ता सानिवि सूराराम चौधरी, एसीएफ सू.आर. सियोल, जिला परिवहन अधिकारी डी.डी. मेघाणी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थि थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें