गुरुवार, 7 जुलाई 2016

श्रीकरणपुर.थाने के सामने भजन कीर्तन, महिलाएं बोली गिरफ्तारी नहीं तो पुलिस को पहनाएंगे चूडिय़ां

श्रीकरणपुर.थाने के सामने भजन कीर्तन, महिलाएं बोली गिरफ्तारी नहीं तो पुलिस को पहनाएंगे चूडिय़ां
थाने के सामने भजन कीर्तन, महिलाएं बोली गिरफ्तारी नहीं तो पुलिस को पहनाएंगे चूडिय़ां

श्रीकरणपुर. पुलिस थाना के मुख्य द्वार के ठीक सामने कुछ ही दूरी पर टैंट लगा है। माला पहने बैठे पांच अनशनकारी और अन्य नागरिक। वहीं, एक ओर भजन करती महिलाएं। मजेदार बात है कि तेज आवाज के लिए लगे लाउडस्पीकर (बाल्टी) का मुंह थाने के सामने। जी हां, ऐसा शायद पहली बार हो रहा होगा कि किसी आरोपित को पकडऩे के लिए पुलिस थाने के सामने अनशन और भजन कीर्तन साथ-साथ चले हों। कस्बे में बुधवार को करीब ढाई घंटे तक चला यह घटनाक्रम वहां से गुजरने वाले हर राहगीर को एक बार रुकने के लिए मजबूर कर रहा था।

अनशन के साथ भजन कीर्तन

शिवालय (स्वामीजी की कुटिया) के संत लोकेशानंद गिरि पर हुए हमले के दस दिन बाद भी सभी आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होने पर बुधवार को पांच श्रद्धालु जगदीश राजपुरोहित, दर्शन गोयल, लक्ष्मण लाल, गणेशाराम दौलतपुरा व शंकरलाल राजपुरोहित अनशन पर बैठे। इस दौरान हनुमान मंदिर की मीरा भजन मंडली की ओर से वहां भजन कीर्तन किया गया। मीरा बाई, निशा शर्मा, रानी शर्मा, रेणू शर्मा, कमलेश, विमलेश, शिव दुलारी आदि महिलाओं ने आजा कान्हा आजा, पापियों को सबक सिखा जा व सतगुरु की महिमा से जुड़े भजन गाए।

बैंक प्रबंधन को भेजा नोटिस

उधर, सीआई मूण्ड ने बताया कि हमले का मुख्य आरोपित गांव बुर्जवाला निवासी मनदीप सिंह पुत्र खेता सिंह यूनियन बैंक ऑफ इंडिया श्रीगंगानगर में पीओ पद पर कार्यरत है। उसे पकडऩे के लिए संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही है। सीआई ने बताया कि आरोपित बैंक से बिना सूचना के अनुपस्थित चल रहा है। बैंक मैनेजर को प्रकरण की जानकारी देकर विभागीय कार्रवाई के लिए नोटिस दिया गया है। सीआई ने नागरिकों को शीघ्र गिरफ्तारी का भरोसा दिलाते हुए नागरिकों को शांत किया।

तीन आरोपितों को मिली जमानत

सीआई ने बताया कि आरोपित खेता सिंह के पुत्र जगदीप सिंह व भतीजे रविन्द्रपाल सिंह को बुधवार को अदालत से जमानत मिलने पर छोड़ दिया गया। वहीं खेता सिंह को एक दिन पहले ही जमानत मिल गई थी। गौरतलब है कि 27 जून को शिवालय कुटिया के संत लोकेशानंद गिरि पर हमला हुआ था। मामले में मनदीप के पिता खेतासिंह बराड़, भाई जगदीप सिंह व रविन्द्रपाल सिंह की गिरफ्तारी हुई थी।

पुलिस को पहनाएंगे चूडिय़ां!

करीब ढाई घंटे तक चले भजन कीर्तन के बाद दोपहर करीब एक बजे महिलाओं सहित विभिन्न संगठनों से जुड़े बलदेव सैन, भीमसैन सोनी, सुभाष बिश्नोई, डूंगरराम रैगर, प्रहलाद राय, मालाराम शर्मा, अशोक गरूड़ा, विनोद रैगर, प्रदीप सुमन सीआई अनिल मूण्ड को ज्ञापन देने पहुंचे। इस अवसर पर महिलाओं ने सीआई को काफी खरी खरी सुनाई। उनका कहना था कि दस दिन बीतने के बाद भी एक आरोपित का नहीं पकड़ा जाना निराशाजनक है। शीघ्र कार्रवाई नहीं होने पर महिलाओं ने सीआई को चूडिय़ां पहनाने की चेतावनी दी। बलदेव सैन ने बताया कि क्रमिक अनशन गुरुवार को भी जारी रहेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें