शनिवार, 2 जुलाई 2016

रायपुर।महिला कांस्टेबल ने आईजी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-फोन पर करते हैं अश्लील बातें



रायपुर।महिला कांस्टेबल ने आईजी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-फोन पर करते हैं अश्लील बातें
महिला कांस्टेबल ने आईजी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-फोन पर करते हैं अश्लील बातें

छत्तीसगढ़ में मुंगेली की पुलिस लाइन में तैनात एक महिला कांस्टेबल ने बिलासपुर रेंज के आईजी पवन देव पर गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला कांस्टेबल ने इसकी शिकायत बिलापुर के चकर भाटा थाने में दी थी लेकिन वहां उसे न्याय नहीं मिला। इसके बाद न्याय की उम्मीद लगाए शुक्रवार को महिला कांस्टेबल रायपुर पहुंची। महिला ने बताया कि आईजी पवन देव के खिलाफ महानिदेशक से मिलेगी।




अश्लील बातें करने का आरोप

महिला कांस्टेबल ने आरोप लगाया है कि आईजी पवन देव आधी रात को फोन कर परेशान करते हैं। आईजी उसे रात को घर आने का दवाब बनाते है और फोन अश्लील बातें करते है। तुम्हें मेरे रेंज ऑफिस में लगावा देता हूं।




इससे परेशान होकर महिला ने बिलासपुर के चकरभाटा थाने में आईजी के खिलाफ शिकायत दी और साथ ही बातचीत के तीन ऑडियो क्लिपिंग भी पुलिस को सौंपी दी। बताया जा रहा है कि इन ऑडियो में पवन देव नशे जैसी हालत में महिला आरक्षक पर आधी रात को बंगले पर आने का दबाव बना रहे हैं।




न्याय नहीं मिला तो पहुंची रायपुर

बिलासपुर पुलिस से न्याय की उम्मीद नहीं होने के बाद पीडि़त महिला कांस्टेबल शुक्रवार को रायपुर पहुंची। महिला ने बताया कि आईजी के खिलाफ महानिदेशक से मिलेगी। उसका कहना है, मैं पुलिस विभाग में बहुत छोटी कर्मचारी हूं और आईजी उच्च अधिकारी हैं। इस शिकायत के बाद मेरे साथ कोई भी अप्रिय घटना हो सकती है, इसकी जिम्मेदारी आईजी की होगी।




उधर, पुलिस का कहना है कि महिला की शिकायत ले ली गई है। आईजी पवन देव ने कहा कि जिस महिला कांस्टेबल ने ये शिकायत की है वह बेबुनियाद है। हकीकत यह है कि इस महिला आरक्षक के एक टीआई से संबंध हैं जिसे गुरुवार को ही नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। उस महिला सिपाही से घनिष्ठ संबंध हैं। इसलिए वह बदला ले रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें