शनिवार, 2 जुलाई 2016

जैसलमेर विद्यालयों में पदस्थापन/समायोजन परामर्श शिविर के माध्यम से आगामी 8.जुलाई से 13 जुलाई 2016 तक



शिक्षा विभाग में अधिशेष शैक्षणिक कार्मिकों के रिक्त पदों वाले विद्यालयों मे पदस्थापन/समायोजन परामर्श शिविर के माध्यम से आगामी 8.जुलाई से 13 जुलाई 2016 तक होगें



जैसलमेर , 2 जुलाई। राज्य सरकार के निर्देशानुसार प्रारंभिक शिक्षा विभाग में अधिशेष शैक्षणिक कार्मिकों के रिक्त पदों वाले विद्यालयों में पदस्थापन/समायोजन परामर्श शिविर के माध्यम से आगामी 8.जुलाई से 13 जुलाई 2016 तक किये जावेंगे। अधिशेष शैक्षणिक कार्मिकों की सूची विभागीय वेबसाईट डब्लूडब्लूडब्लू . षिक्षा , राजस्थान .गर्वमेन्ट . ईन पर एवं कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर देखी जा सकेगी।



जिला शिक्षा अधिकारी, प्रारंभिक जैसलमेर प्रतापसिंह कसवा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि, पदस्थापन हेतु वरीयता सूची में प्राथमिकता चाहने वाले विशेष श्रैणी कार्मिक यथा दिव्यांग, असाध्य रोग से पीड़ित (कैंसर एवं ब्रेन ट्यूमर), विधवा एवं परित्यक्ता महिला अभ्यर्थी 4 जुलाई सोमवार तक आवष्यक रुप से अपने आवश्यक दस्तावेज यथा विकलांगता प्रमाण पत्र, असाध्य रोग की स्थिति में चिकित्सक प्रमाण पत्र, विधवा व परित्यक्ता कार्मिक होने की स्थिति में 10/- के सत्यापित शपथ पत्र पर पुनर्विवाह नहीं होने व पति का मृत्यु प्रमाण पत्र तथा माननीय न्यायालय की डिक्री कार्यालय में अनिवार्य रुप से प्रस्तुत करें। इसके अभाव में पदस्थापन में वरीयता प्रदान नहीं की जावेगी।



उन्होंने बताया कि परामर्श शिविर के लिए निर्धारित तिथि को काउन्सलिंग प्रारंभ होने से डेढ़ घंटा पूर्व (प्रातः 8ः30 से 10ः00) रजिस्ट्रैशन की कार्यवाही की जावेगी। 10ः00 बजे पश्चात् (विलम्ब से) आने पर कार्मिकों को वरीयता का लाभ देय नहीं होगा एवं उनकी काउन्सलिंग अन्त में की जावेगी। गौरतलब है कि काउन्सलिंग में आमंत्रित शिक्षक निर्वाचन विभाग द्वारा अधिसूचित निर्धारित पहचान पत्रों में से किसी एक पहचान पत्र अपने साथ अनिवार्य रूप से लावंे। उल्लेखनीय है कि काउन्सलिंग दिवस को आमंत्रित कार्मिकों के सहयोगार्थ हेल्पलाईन दूरभाष संख्या 02992-252118 रहेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें