शुक्रवार, 29 जुलाई 2016

जैसलमेर लोक कलाकार कमायचा वादक दरेखान को तहसीलदार ने 45000 रुपये की सहायता राषि का चेक प्रदान किया



राजस्थान मुख्यमंत्री सहायता कोष से रोगोपचार आर्थिक सहायता के लिए हमीरा निवासी प्रसिद्व लोक कलाकार कमायचा वादक दरेखान को तहसीलदार ने 45000 रुपये की सहायता राषि का चेक प्रदान किया


जैसलमेर, 29 जुलाई। जैसलमेर जिले के हमीरा गांव निवासी दरेखान पुत्र पदमश्री ख्यातनाम लोक कलाकार स्व.साकर खां जाति मांगणियार के गम्मीर गुर्दा रोग से पीडित होने के परिणाम स्वरुप मुख्यमंत्री सहायता कोष से स्वीकृत कर आर्थिक सहायता के रुप में तहसीलदार जैसलमेर पुखराज भार्गव व नायाब तहसीलदार भैराराम ने शुक्रवार को तहसील कार्यालय में 45000/- रुपये की राषि का चेक उनके ईलाज के लिए प्रदान किया । इस अवसर पर तहसील कार्यालय के केषियर राजेन्द्र कुमार के साथ ही पदाधिकारीगण एवं कार्मिक उपस्थित थे।

अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री बाहरठ ने कलेक्ट्रेट कार्यालय के सहायता शाखा में कार्यरत वरिष्ठ लिपिक

श्री किषनाराम गाडी के सेवानिवृति होने पर उन्हें दी भावभीनी विदाई



जैसलमेर, 29 जुलाई। जिला कलक्टर कार्यालय जैसलमेर के (सहायता-अनुभाग) में पिछले 12 वर्षो से कार्यरत वरिष्ठ लिपिक श्री किषनाराम गाडी को सेवानिवृति होने पर शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला प्रषासन की ओर से अतिरिक्त जिला कलक्टर नखतदान बाहरठ ने उन्हें परम्परागत जैसलमेरी चूंदड़ी साफा पहना कर व शाॅल औढ़ा कर माल्यापर्ण कर तथा उपखंड अधिकारी संजयकुमार वासु ने माल्यापर्ण कर उनको भावभीनी विदाई दी। इस अवसर पर सहायक निदेषक सांख्यिकी विभाग डाॅ0 बृजलाल मीणा,तहसील कार्यालय के नायाब तहसीलदार भैराराम,कोष कार्यालय के सहायक कोषाधिकारी मोहनलाल बारुपाल,विज्ञान भवन के प्रभारी अधिकारी नवीन माथुर, सहायता शाखा में कार्यरत सहायक लेखाधिकारी मुकेष कुमार चैहान,निजी सहायक कलेक्ट्रेट कार्यालय कमल भाटिया एवं गोपीकिषन सोनी तथा कार्यालय अधीक्षक कलेक्ट्रेट कार्यालय भगवान दास खत्री के साथ ही कलेक्ट्रट कार्यालय एवं परिसर स्थित कार्यालयों के पदाधिकारीगण एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे। श्री गाडी का सभी कर्मचारीगण ने माल्यापर्ण कर उन्हें भावभीनी विदाई दी।


सेवानिवृति समारोह के अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री बारठ ने श्री गाडी के उज्जवल भविष्य एवं दीर्घायु के मंगल कामना करते हुए कहा कि इन्होंने अपने कार्यकाल में सहायता शाखा लम्बे समयावधि तक एक ही सीट पर बैठ कर त्वरित गति से पूर्ण कर्तव्यनिष्ठा एवं गंभीरतापूर्व आपदा प्रबन्धन एवं राहत कार्यो को बेहतरीन ढंग से सुसंपादित कर अपनी एक अलग छाप छोडी है। उन्होंने कहा कि श्री गाडी कर्मठ एंव हसमुंख स्वभाव की मुक्त कठों से सहारना की एवं उनके अनुभवों एवं गुणों से अन्य दूसरे कार्मिकों को भी सीख लेनी चाहिए। श्री बाहरठ ने श्री गाडी को सेवानिवृति पष्चात समाजसेवा के लिए अच्छे कार्य के साथ ही अपने अनुभवों से अन्य कार्मिको को समय समय पर मार्गदर्षन प्रदान करने को कहा।


इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सहायक लेखाधिकारी एवं श्री गाडी के अजीज मित्र के जगदीष खत्री ने उनके साथ किए गए राजकीय आपदा प्रबन्धन के समय कार्यो एवं अनुभवों की चर्चा करते हुए उन्हें एक कर्मठ एवं नेकदिल इंसान बताते हुए उनकी कार्यो की सराहना की एवं उनके जीवन मूल्यों के बारे में अवगत करवाया। इस दौरान सहायता शाखा में कार्यरत सहायक लेखाधिकारी मुकेष कुमार चैहान ने उनकी कार्यशैली एवं अकाल राहत कार्यो को समय रहते पूर्ण करने की लगन और कर्तव्यनिष्ठा के साथ कार्य संपादित करने की प्रवृति को उत्कृष्ठ बताते हुए उनके सुखमय जीवन की मंगलकामना की। इस कार्यक्रम का संचालन डाॅ0 बृजलाल मीणा ने किया। अन्त में कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार पर श्री गाडी के सुपुत्र अषोक गाडी सरपंच तनोट एवं उनके परिवारजनों ने ढोल-ढमाकों के साथ उनका माल्यापर्ण कर भावभीनी विदाई समारोह में सरीक हुए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें