शनिवार, 18 जून 2016

जैसलमेर पोकरण कस्बा में व्यापारी के साथ लुट का प्रयास करने वाले शातिर अभियुक्त गिरफतार



जिला पुलिस की लूटरों के खिलाफ बडी कार्यवाही
जैसलमेर पोकरण कस्बा में व्यापारी के साथ लुट का प्रयास करने वाले शातिर अभियुक्त गिफता

जैसलमेर एवं जोधपुर में कई वारदातों को अंजाम देने का दौषी


 जैसलमेर जिला पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में पोकरण पुलिस ने व्यापारी के साथ बड़ी लूट की घटना का पर्दाफास किया ,पुलिस अधीक्षक डॉ राजीव पचार ने बताया की जुगलकिशोर पुत्र श्री बद्रीनारायण जाति माहेश्वरी निवासी वार्ड संख्या 06 पोकरण पुलिस थाना पोकरण ने उपस्थित थाना होकर एक लिखित रिपोर्ट इस आश्य की पेश की कि   दिनांक 17.04.2016 को रात्रि 9.30 बजे मैं अपनी दुकान से अपनी स्कूटी लेकर अपने भाई किशोर के साथ एकों की प्रोल के रास्ते घर की तरफ जा रहा था तो डाॅक्टर श्री रघुवीरसिंह के घर के पास पीछे से सफेद रंग की बोलेरो केम्पर गाड़ी में अज्ञात लूटेरे हाथों में पिस्टल लेकर आये व हमारी स्कूटी को रूकवाया लेकिन उनकी नीति भांपकर मैं और भाई डाॅक्टर साहब के घर भाग गये तो अज्ञात लूटेरों ने पीछे दोड़कर मेरे और भाई के उपर जान से मारने व लूटने की नीयत से फायर किये लेकिन हम बच गये और फायर की आवाज सुनकर आस पास मेडिकल की दुकानों लोग भागकर आये तो भीड़ को आता देख अज्ञात लूटेरे गाड़ी लेकर जैसलमेर रोड़ की तरफ भाग गये   अज्ञात लूटेरों के खिलाफ जानलेवा हमला करने और लूट के प्रयास का मामला दर्ज कर अनुसंधान प्रारम्भ किया गया।

वारदात का पर्दाफाश करने हेतु टीम का गठन एवं गहन अनुसंधान
मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेंर प्रकरण में मुलजिमान की तलाश जल्द से जल्द करने हेतु वृताधिकारी पोकरण नानकसिंह आरपीएस को निर्देशन दिये गये। निर्देशों की पालना में वृताधिकारी पोकरण के निर्देश में महेश श्रीमाली थानाधिकारी पोकरण केे नेतृत्व में हैड कानि.खेतसिंह, कानि मोहन पालीवाल, अनोपाराम, नारायणसिंह, सवाईसिंह की विशेष टीम गठित कर डीसीआरबी शाखा जैसलमेंर में पदस्थापित मुकेश बीरा एंव संग्रामसिंह के सहयोग से आधुनिक तकनिकी का उपयोग करते हुए मुल्जिमान की गहनता से तलाश की व घटना से समय के सीसीटीवी फूटेज मंगवाई जाकर मुल्जिमान की तलाश सेतरावा देचु व जोधपुर आदि जगह बजगह पर की गई तो जरिये खास मुखबिर सुचना मिली कि गोपालसिंह, शैतानसिंह वगैरा द्वारा पोकरण की वारदात को अजाम दिया गया हैं तथा शैतानसिंह वर्तमान में जोधपुर में रह रहा है।


जिले की टीम द्वारा शैतानसिंह की गिरफतारी
उक्त सुचना पर देवेन्द्रसिंह सउनि, पुलिस थाना रामदेवरा के नेतृत्व में टीम द्वारा पुलिस थाना महामंदिर से इमदाद लेकर शैतानसिंह के किराये के कमरे में दबिश दी जाकर दस्तयाब किया जाकर महामंदिर थाना में शैतानसिंह गिंगाला से गहन पुछताछ की गई। पुछताछ में शैतानसिंह ने अपने साथियो के साथ मिलकर रामदेवरा, पोकरण व महामंदिर में कृषि मण्डी में व्यापारी के साथ वारदात को स्वीकार किया। जिस पर पुलिस थाना महामंदिर द्वारा दिनांक 28.04.2016 को कृषि मण्डी से एक व्यापारी के साथ भदवासीया पुलिया के नीचे उसके पास से 7 लाख 80 हजार रूपये की लूट में अभियुक्त शैतानसिंह पुत्र भारतसिंह राजपूत निवासी गिन्गाला पुलिस थाना खेड़ापा जिला जोधपुर को गिरफतार किया गया।


शैतानसिंह ने पुछताछ में उगले कई राज
जिसके बाद शैतानसिंह ने पूछताछ में बताया कि दिनांक 16.04.2016 को मैंने, हरेन्द्र, मोती, गोपालसिंह, भूपेन्द्रसिंह ने मिलकर सेतरावा में शराब का ठेका पर लूट कर 10-12 शराब की पेटीयां व 55000 हजार रूपये लूट कर ले गये उसके अगले दिन हमनें गोपालसिंह की बोलेरो केम्पर गाड़ी में सवार होकर पोकरण गये जहां एक बनीया की स्कूटी को रोककर उसको लूटने का प्रयास किया मगर वहां पर भीड़ हो जाने के कारण गोपालसिंह ने वहां पर फायर किया और हम सभी बडोड़ागांव होते हुवे डांगरी चले गये। अभियुक्त हीराराम उर्फ हरेन्द्र पुत्र जेठाराम जाति जाट निवासी दासाणिया पुलिस थाना शेरगढ़ व मोतीराम पुत्र तिलोकाराम जाति जाट निवासी पण्डितजी की ढ़ाणी पुलिस थाना ओसियां जिला जोधपुर ने पूछताछ के दौरान बताया कि दिनांक 17.04.2016 को प्रकरण हाजा की वारदात को अपने सहयोगी शैतानसिंह, गोपालसिंह के साथ मिलकर हम पांचों ने अन्जाम देना स्वीकार किया हैं। मुल्जिम गोपालसिंह वगैरा द्वारा चांदरख जीएसएस बिजली विभाग के कर्मचारीयों पर हमला कर उनके कब्जे से करीब 12 लाख रूपये लूट कर ले गये थे मुल्जिमान हीराराम उर्फ हरेन्द्र व मोतीराम तथा अभि0 भूपेन्द्रसिंह न्यायिक अभिरक्षा में केन्द्रीय कारागृह जोधपुर में होने से जरीये प्रोडेक्शन वारण्ट के गिरफतार किये गये व अभियुक्त गोपालसिंह व शैतानसिंह पुलिस थाना रामदेवरा में हुई हाईवे पेट्रोल डकैती शरीक होने सेें पुलिस अभिरक्षा हैं। जिनसे पुछताछ जारी है। आगे ओर भी कई वारदातों से पर्दा उठने की सम्भावना है।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें