शनिवार, 28 मई 2016

बाड़मेर.बाड़मेर बाहरवीं आट्र्स टॉप, आरएएस बनने का सपना



बाड़मेर.बाड़मेर बाहरवीं आट्र्स टॉप, आरएएस बनने का सपना

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से शनिवार को जारी 12वीं कला वर्ग के परिणाम में निजी विद्यालयों का दबदबा रहा। जिला मेरिट में प्रथम दस स्थान प्राप्त करने वाले 13 विद्यार्थियों में से सरकारी विद्यालय की एक बालिका है। शेष विद्यार्थी निजी विद्यालयों के है। जिला मेरिट में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों में 10 छात्र व 3 छात्राएं है।

प्रथम टॉप अंबिका, आरएएस बनने का सपना

कला वर्ग की जिला स्तरीय वरीयता सूची में पहले स्थान पर कल्याणपुर निवासी निवासी गोलाराम की बेटी अंबिका रही। छात्रा अंबिक ने 92 फीसदी अंक प्राप्त किए। अंबिका ने सफलता का श्रेय माता-पिता, विद्यालय प्रबंधन एवं गुरुजनों को दिया। अब आरएएस बनने का सपना है।




ये रहे जिला वरीयता में टॉपर

प्रथम स्थान पर लक्ष्य ज्योति उमावि कल्याणपुर अंबिका ने 92, द्वितीय स्थान पर अशोक कुमार ने 90.40, तृतीय स्थान पर नवीन बाल वी पी उमावि अरणियाली की सीमा ने 90, चौथे स्थान पर लक्ष्य ज्योति उमावि कल्याणपुर श्रवणसिंह ने 89.80, पांचवे स्थान पर श्री सिद्धार्थ विद्या मंदिर उमावि बाड़मेर के हाकमसिंह ने 88.80, और आदर्श विद्या मंदिर उमावि चौहटन के रमेश कुमार ने 88.80, छठें स्थान पर नवीन बाल वीपी उमावि अरणियाली के देवीलाल विश्रोई ने 88.60, और राउमावि मंगने की ढ़ाणी बाड़मेर की प्रमीला ने 88.60,सांतवें स्थान पर आदर्श विद्या मंदिर उमावि चौहटन के नींबसिंह ने 88.40, आठवें स्थान पर सिद्धार्थ विद्या मंदिर के लोकेन्द्र कुमार ने 87.80, और आदर्श विद्या मंदिर उमावि चौहटन के कौशलसिंह 87.80, नवें स्थान पर लक्ष्य ज्योति उमावि कल्याणपुर के किशोर कुमार ने 87.60, वहीं दसवें स्थान पर वीर तेजाजी नोबल एकेडमी उमावि रामसर के अनिल चौधरी ने 87.40 प्रतिशत फीसदी अंक हासिल कर जिला स्तर पर अव्वल रहे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें