शनिवार, 7 मई 2016

अल्पसंख्यक समुदाय जन कल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाऐं



अल्पसंख्यक समुदाय जन कल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाऐं
झालावाड़ 7 मई। राजस्थान राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष श्री जसबीर सिंह आज जिला मुख्यालय पर सर्किट हाऊस में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों से मिले। उन्होंने अल्पसंख्यक समाज के लोगों से कहा कि सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाएं और योजनाओं की जानकारी अधिकतम लोगों तक पहुंचाऐं।

राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्राी जल स्वावलम्बन अभियान, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत जैसे अभियानों में समाज अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए सरकार का सहयोग करें। उन्होंने अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को विभाग द्वारा उपलब्ध कराये जाने वाले लोन एवं छात्रावृति के संबंध में कहा कि कई बार कागजो की पूर्ति नहीं होने व जानकारी के अभाव में लोगों को लाभ नहीं मिल पाता है। इस पर विभागीय अधिकारी को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि उक्त योजनाओं को शीघ्र ही ऑन लाइन सिष्टम से जोड़ा जाएगा ताकि मध्यस्था की प्रक्रिया समाप्त हो जाए।

उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से अल्पसंख्यक समुदाय को अधिक से अधिक सुविधाऐं मुहैया कराये जाने के प्रयास किये जा रहे है। उन्होंने अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी अब्दुल वाहब खान को निर्देशित किया कि छात्रावृति, ऋण इत्यादि योजनाओं की नियमित मॉनीटरिंग करें तथा 15 सूत्राीय बैठक पालना रिपोर्ट भिजवाऐ। इस दौरान अध्यक्ष के निजी सहायक शशिकांत शर्मा एवं स्थानीय अल्पसंख्यक समुदायों के गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें