शनिवार, 7 मई 2016

बहरोड़. अलवर.शहीद रमेश : गमगीन हुआ कालूका गांव, पहले अलवर आएगा शव



बहरोड़. अलवर.शहीद रमेश : गमगीन हुआ कालूका गांव, पहले अलवर आएगा शव
मुण्डावर क्षेत्र के कालूका गांव का बेटा रमेश चंद यादव देश की रक्षा करते हुए जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए सेना की 21 कुमाऊं रेजीमेंट के जवान रमेश का शव आज सायं 6 बजे तक उनके पैतृक गांव पहुंचने का समाचार है। गांव में शहीद का राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार होगा। गांव में रमेश के शहीद होने की खबर से माहौल गमगीन है। वहीं ग्रामीण और परिजन रमेश के शव आने का इंतजार कर रहे हैं।

बहरोड़ क्षेत्र के जिला सैनिक अधिकारी आरपी यादव ने बताया कि कालूका गांव निवासी रमेश चंद यादव जम्मू और कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा पर तैनात था। शुक्रवार को केरन सेक्टर के गुजरहेड़ा इलाके में घात लगाकर बैठे आतंककारियों ने गश्त के दौरान रमेश पर गोलियां बरसा दी।

गोलियां रमेश के दोनों पैरों में लगी। रमेश ने भी जवाबी फायरिंग की। लेकिन गम्भीर घायल होने पर रमेश को तत्काल हेलिकॉप्टर से सेना के 92-बेस कैम्प लाया गया। जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद रमेश को मृत घोषित कर दिया।

20 दिन पहले ही लौटे थे

कालूका गांव निवासी पंचायत समिति सदस्य महेश कुमार ने बताया कि रमेश हाल ही तीन महीने की छुट्टी पर गांव आया था। करीब 20 दिन पहले छुट्टी खत्म होने पर वह ड्यूटी पर लौट गया था। गांव के सामान्य कृषक परिवार के बेटे रमेश की तीन-चार साल पहले ही शादी हुई थी। दो भाई और बुजुर्ग पिता खेती-बाड़ी करते हैं। रमेश तीन भाइयों में मझले था।

हेलिकॉप्टर से आएगा शव

शहीद के परिजनों ने बताया कि शहीद रमेश का शव डेढ़ बजे जम्मू से हेलीकॉप्टर से रवाना होकर 5 बजे तक अलवर आएगा। इसके बाद वहां से पैतृक गांव कालूका लाया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें