शनिवार, 7 मई 2016

जैसलमेर कौषल विकास केन्द्र बेरोजगार युवाओं के लिए वरदान:-पूर्व विधायक किषन सिंह भाटी



जैसलमेर कौषल विकास केन्द्र बेरोजगार युवाओं  के लिए वरदान:-पूर्व विधायक किषन सिंह भाटी


जैसलमेर 07 मई। पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौषल योजना में जिन गा्रमीण युवाओं नें भाग लेकर टेªंनिग प्राप्त की उनकी हौसला अफजाही में आर.वी.एस में विषिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित पूर्व विधायक एवं वरिष्ठ अधिवक्ता किषन सिंह भाटी ने पंडित जी के जीवन वृतांत पर विस्तार से प्रकाष डाला और कहा कि युवा देष के भविष्य है और युवा शक्ति को आगे बढने ंके लिए प्रेरित किया।

उन्होनें कहा कि सौर ऊर्जा भारत का भविष्य बदलेगा जिससे रोजगार के सुअवसर एवं नवीन साधन सौर उर्जा में मिल सकतें है तथा पूर्व सोलर ट्रेड में ट्रेंनिग प्राप्त कर चुके युवाओं को प्रमाण पत्र भेंट किये और नये बैच के विद्यार्थीयों को हार्दिक बधाई दी तथा उन्हें अपने जीवन में कठौर परिश्रम कर ईमानदारी के साथ प्रषिक्षण प्राप्त करने को कहा। इस मौके पर नये बैच के विद्यार्थीयों ने ’’ केषरीया बालम पधारो म्हारे देष ’’ लोकगीत गाकर विषिष्ट अतिथि का अभिनंदन किया।

इस अवसर पर सेंटर के टेरिटरी मैंनेजर संजय छंगाणी ने भी अपने सारगर्भित विचार प्रकट किये जिसमें उन्होनंे छात्रों को बेहतरीन ढंग से परिश्रम करने के लिए कहा कि “भाग्य बारिष का पानी है और परिश्रम कुए के जल के समान है...... इस लिए युवाओं कों कौषल पर अधिक बल देना चाहिए“ कार्यक्रम का मंच संचालन दीपक पालीवाल ने किया तथा कार्यक्रम को सफल बनाने में आर.वी.एस.की संपूर्ण टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें