शनिवार, 7 मई 2016

जैसलमेर ,बााल विवाह की रोकथाम बाबत जागरुकता का दिया संदेष



अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री शर्मा ने

अतिवृष्टि से प्रभावित परिवारोंको किए सहायता राषि के चैक वितरित

जैसलमेर ,07 मई। जिले में विगत जुलाई माह में सीमावर्ती क्षेत्र तनोट में हुई अतिवृष्टि से प्रभावित परिवारों को आपद प्रबंधन विभाग द्वारा जारी सहायता राषि के चैकों का वितरण संबंधित प्रभावित हुए लोगों को शनिवार को तनोट में अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ शर्मा द्वारा किया गया। इस मौके पर तहसीलदार जैसलमेर कैलाषचन्द्र शर्मा , रामगढ़ के आर.आई और पटवारी के साथ ही तनोट के सरपंच डाॅ. अषोक कुमार मौजूद थे।

अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री शर्मा ने सहायता राषि चैक वितरण के दौरान उपस्थित प्रभावित ग्रामीणजन परिवारों से अपील की हैं कि वे इस सहायता राषि का सदुपयोग केवल अतिवृष्टि से क्षतिग्रस्त हुए आवासों के पुर्न निर्माण में ही करें।

बााल विवाह की रोकथाम बाबत जागरुकता का दिया संदेष
अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ शर्मा ने अपने तनोट भ्रमण के दोैरान ग्राम रणाऊ ,तनोट और घंटियाली सीमावर्ती गांवों के ग्रामीणजनों को बाल विवाह नहीं करने के संबंध में अपील की। उन्होंने लोगों को इस दिषा में जागरुक रहने और बाल विवाह के दुष्परिणामों के बारे में अवगत कराया। इस अवसर पर उपस्थित ग्रामवासियों ने भी बाल विवाह नहीं करने की शपथ ली। तनोट के सरपंच डाॅ. अषोक कुमार ने अपनी ओर से पूर्ण सहयोग प्रदान किया।

--000--

मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की अंतिम तिथि 15 मई


जैसलमेर ,07 मई। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देषानुसार विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में नए नाम जोड़ने ,स्थानांतरित/मृत/बोगस मतदाताओं के नाम हटाने और मतदाता सूची में किसी प्रकार की अषुद्धि को शुद्धिकरण करने का अभियान चलाया जा रहा है। जिसकी अंतिम तिथि 15 मई 2016 है।

जैसलमेर शहर पटवारी हरिराम विष्नोई ने नगरीय क्षेत्र के आम नागरिकों से अपील की गई हैं कि वे अपने-अपने बूथ के बी.एल.ओ से एक बार अवष्य ही यथा संपर्क कर मतदाता सूची को पूर्ण रुप से अपडेट ,प्रमाणिक तथा शुद्ध करवाने में अपना सहयोग प्रदान करें।

उल्लेखनीय है कि 01 जनवरी ,2016 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले नए अभ्यर्थियों ,नव विवाहिताओं और अन्यंत्र स्थानों से नाम हटवा कर आने वाले नागरिकों का नाम जुड़वाने के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस संबंध में मतदान केन्द्र मुख्यालय पर 11 मई 2016 को विषेष अभियान का आयोजन रखा गया है व जिसमें वार्ड सभाओं का आयोजन रखा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें