मंगलवार, 3 मई 2016

केशवरायपाटन तहसीलदार-पटवारी में जूतमपैजार


केशवरायपाटन तहसीलदार-पटवारी में जूतमपैजार
तहसीलदार-पटवारी में जूतमपैजार

केशवरायपाटन तहसीलदार कार्यालय में सोमवार तहसीलदार व चितावा हल्का पटवारी के बीच जूतमपैजार हो गई। मौके पर मौजूद लोगों ने
 बीच-बचाव कर दोनों को छुड़ाया। बाद में दोनों पक्षों ने पुलिस को रिपोर्ट दी है।

जानकारी के अनुसार उपखंड अधिकारी मुख्यालय पर नहीं होने से सोमवार सुबह तहसीलदार बिजेन्द्र सिंह अपने कार्यालय में अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। इसी दौरान चितावा हल्का पटवारी विष्णु सोलंकी अपने चयनित वेतनमान के प्रस्ताव की पत्रावली लेकर तहसीलदार के हस्ताक्षर कराने पहुंचे।

तहसीलदार ने कहा कि अभी हस्ताक्षर नहीं हो सकते। इसी बात पर दोनों में कहासुनी हो गई। दोनों तैश में आ गए और एक-दूसरे से मारपीट कर डाली। पटवारी ने कहा कि पहले हमला तहसीलदार ने किया।

वहीं तहसीलदार का कहना है कि पटवारी ने गाली गलौज की। जिससे हाथ उठ गया। मारपीट में तहसीलदार के हाथ में चोट आई। उन्होंने पटवारी के विरुद्ध राजकार्य में बाधा व कार्यालय में घुसकर मारपीट की रिपोर्ट पुलिस को सौंपी है।

कहा प्राइवेट नम्बर रखा करो

पटवारी विष्णु सोलंकी के अनुसार तहसीलदार ने उससे कहा कि अपने प्राइवेट नम्बर रखा करो। नम्बर नहीं हो तो अपनी बीबी के नम्बर ही दे दो। सोलंकी ने तहसीलदार पर बेवजह परेशान करने का आरोप लगाया।

उसने पहले कहा बाबू से हस्ताक्षर करवाकर लाओ, वह भी लेकर आ गया, लेकिन रुके हुए वेतनमान के प्रस्ताव पर हस्ताक्षर नहीं किए। कागज वापस लेने लगा तो वह भी नहीं दिए।

बैठक के बाद सौंपी रिपोर्ट

पटवारी ने घटना की जानकारी पहले पटवार संघ के पदाधिकारियों को दी। यहां शिव मंदिर परिसर में संघ की बैठक हुई। जिसमें तहसीलदार के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करते हुए निंदा प्रस्ताव पारित किया। बैठक के बाद पुलिस को रिपोर्ट दी।

वह सरकारी फोन नहीं उठाता

पटवारी को पहले भी कार्य समय पर नहीं करने का नोटिस दे रखा है। यहां अवैध कॉलोनियां काटने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने को कहा, लेकिन ध्यान नहीं दिया। सोमवार को हम तो छात्रावासों के निरीक्षण की योजना बना रहे थे। तभी वह कागज लेकर आया।

प्रकरण की जानकारी नहीं होने से बाद में हस्ताक्षर करने को कहा तो गाली गलौच व मारपीट करने लगा। वह सरकारी फोन नहीं उठाता। उससे कहा था कि परिवार में किसी के नम्बर दे दे ताकि सम्पर्क हो सके।

बिजेन्द्र सिंह

तहसीलदार, केशवरायपाटन

तहसीलदार की ओर से मामला दर्ज

पुलिस ने बताया कि तहसीलदार बिजेन्द्र सिंह की रिपोर्ट पर चितावा हल्का पटवारी विष्णु सोलंकी के विरुद्ध राजकार्य में बाधा व मारपीट का मामला दर्ज कर तहसीलदार को मेडिकल करवाया है। हैड कांस्टेबल रामनारायण ने बताया कि पटवारी रिपोर्ट लेकर नहीं आए। उनकी रिपोर्ट का कोई आचित्य भी नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें