गुरुवार, 28 अप्रैल 2016

जोधपुर ब्रेकिंग न्यूज: पुलिस की दबंगई का जनता ने एेसे दिया जवाब, मांगनी पड़ी माफी



जोधपुर ब्रेकिंग न्यूज: पुलिस की दबंगई का जनता ने एेसे दिया जवाब, मांगनी पड़ी माफी
ब्रेकिंग न्यूज: पुलिस की दबंगई का जनता ने एेसे दिया जवाब, मांगनी पड़ी माफी

जोधपुर शहर की सब्जी मंडी के बाहर खड़े एक मोटरसाइकिल सवार को फ्लाइंग पुलिस की एक वैन ने चपेट में ले लिया, जिससे बाइक सवार घायल हो गया। मौके पर मौजूद लोगों ने जब इस बात का विरोध किया तो पुलिस ने दबंगई करते हुए जनता पर डंडे बरसाए और उन्हें वहां से खदेड़ दिया। लेकिन पुलिस की इस हरकत से आक्रोशित जनता दुगुनी संख्या में आई और वैन में सवार चारों पुलिसकर्मियों को गाड़ी सहित घेर लिया। कुछ लोगों ने घायल को एमजीएच अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी हालत कुछ गंभीर बताई जा रही है। गुस्साई जनता उदयमंदिर थाने में पुलिसकर्मियों की शिकायत करने पहुंची है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रसाला ओवरब्रिज से नीचे उतरते समय पुलिस की फ्लाइंग वैन ने पावटा सब्जी मंडी के बाहर खड़े मोटरसाइकिल सवार को टक्कर मार दी। इससे वह घायल हो गया।

हालांकि घायल युवक को एमजीएच अस्पताल भेज दिया गया, लेकिन वहां मौजूद लोगों ने रक्षक से भक्षक बनी पुलिस को आड़े हाथों लेते हुए विरोध प्रकट किया। पुलिस ने यहां उन्हें शांत करने के बजाए डंडे बरसा कर खदेड़ दिया, जो जनता को बिल्कुल रास नहीं आया। वे भारी संख्या में मौके पर दुबारा पहुंचे और पुलिस वैन के साथ ही उसमें सवार चारों पुलिसकर्मियों को घेर लिया।







पुलिस की दबंगई का जवाब देते हुए क्षेत्रवासियों ने पुलिस के साथ मारपीट की। इस हमले में एक पुलिस अधिकारी और तीन सिपाहियों पर जनता टूट पड़ी। खुद को बचाते हुए दो सिपाही तो भाग खड़े हुए, जिन्होंने अतिरिक्त पुलिस जाप्ते को मौके पर बुलाया। उन्हीं की समझाइश के बाद लोगों ने पुलिस वालों को छोड़ा।

इसके बाद पुलिस वालों ने जनता से एेसी हरकत के लिए माफी भी मांगी। हालांकि मामला यहीं शांत नहीं हुआ, जनता उदयमंदिर थाने में दोषी पुलिस वालों की शिकायत करने पहुंची है। थाने के बाहर लोगों का हुजूम है। घायल युवक जेडीए में कर्मचारी बताया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें