बुधवार, 6 अप्रैल 2016

बाड़मेर। छापे-धरपकड़, बईया गांव में शराब की फैक्ट्री जब्त

बाड़मेर। छापे-धरपकड़, बईया गांव में शराब की फैक्ट्री जब्त


बाड़मेर। जहरीली शराब से मौतों के बाद पुलिस, आबकारी व प्रशासन का पूरा ध्यान जिले में अवैध शराब की कारोबारी करने वाले तस्करों पर है। पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख की निगरानी में एएसपी बालोतरा जसाराम बोस, एएसपी बाड़मेर विपिन शर्मा, एएसपी जालौर रघुनाथ गर्ग के नेतृत्व में पुलिस की टीमें बाड़मेर- जैसलमेर के कई क्षेत्रों में अवैध शराब बरामद करने व अवैधियों की धरपकड़ में जुटी हुई है।



वहीं मंगलवार देर रात आबकारी विभाग की टीमों ने कार्रवाई करते हुए जैसलमेर जिले के झिझनियाली थाना क्षेत्र के बईया गांव में अवैध शराब की फैक्टी सीज कर भारी मात्रा में शराब बरामद की है। जानकारी के मुताबिक शराब की फैक्ट्री जब्त कर 700 लीटर से अधिक स्प्रिट लेबल देशी मंदिरा के पवे व इम्पेक्ट की बोतले बरामद की है। आरोपियों को पुलिस की भनक लगते है मौके से फरार हो गए। गौरतलब है कि इम्पेक्ट शराब को जहरीली शराब बताया जा रहा है। आबकारी विभाग व पुलिस इस मामले को लेकर गहनता से जांच करने में जुटी है।



इधर बाड़मेर क्षेत्र के गडरारोड निवासी गणेश पुत्र नंदलाल माहेश्वरी के कब्जे से 106 बोतल हरियाणा निर्मित शराब, 92 बोतल राजस्थान निर्मित बीयर, गडरारोड निर्मित रमेश पुत्र जेतमालसिंह के कब्जे से हरियाणा निर्मित शराब व बीयर, भगसिंह पुत्र रावतसिंह के कब्जे से छह बोतल व छह पव्वे हरियाणा निर्मित शराब बरमाद की जा चुकी है। वहीं बिशाला निवासी गेमरसिंह पुत्र परमानसिंह, स्वरूपसिंह पुत्र भंवरसिंह, नरेन्द्रसिंह पुत्र मांगुसिंह को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ ग्रामीण थाने में मामले दर्ज किए गए हैं। गणेश व रमेश को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ गडरारोड थाने में मामले दर्ज किए गए हैं। इन क्षेत्रों में पुलिस व आबकारी का संयुक्त अभियान जारी है। ऐहतियात के तौर पर आरएसी का जाप्ता भी तैनात किया गया है।



वहीं सिणधरी के निकटवर्ती पांयला कला गांव में दबिश देकर उम्मेदसिंह पुत्र इन्द्रसिंह राजपूत निवासी कुंदननगर, डूंगरगढ़ (बीकानेर) व भरतसिंह पुत्र बेरीपालसिंह निवासी इन्द्रोका, सूरसागर (जोधपुर) को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध शराब बरामद की। इधर, चौहटन पुलिस ने शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ कार्रवाई कर 3 अलग-अलग स्थानों से अवैध शराब के साथ 3 जनों को गिरफ्तार किया है। चौहटन के खारिया फांटा के पास लधूसिंह पुत्र आसूसिंह रावणा राजपूत एक कट्टे में अवैध शराब परिवहन कर रहा था।



पुलिस ने उसके कब्जे से 7 केन बीयर व 5 बोतल अवैध शराब बरामद की। बजरंगपुरा धारासर में विरधाराम पुत्र दुर्गाराम जाट की दुकान से 4 कर्टन बीयर व अंग्रेजी शराब का एक कर्टन पव्वे बरामद किए। ऐसे ही सुरते की ढाणी धनाऊ में चुन्नाराम पुत्र ठाकराराम जाट के किराणे की दुकान में रखे 7 बोतल अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की। पुलिस ने इन तीनों को गिरफ्तार कर लिया।



कडि़यां जोडऩे में जुटी पुलिस
पुलिस की जांच टीमें अवैध जहरीली शराब की कडि़यां जोडऩे में जुटी हुई है। जिन अवैधियों के पास इम्पेक्ट ब्राण्ड शराब पहुंची, उनके मार्फत शराब के मुख्य सप्लायर तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि मोटे तौर पुलिस ने अपना होमवर्क पूरा कर लिया है और उसे क्रियान्वित करने की दिशा में पुरजोर कोशिश की जा रही है। पुलिस ने पिछले 48 घण्टे में दर्जनों संदिग्धों से पूछताछ की है और उनकी कॉल डिटेल खंगाली है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें