शनिवार, 2 अप्रैल 2016

बाड़मेर,डेल्टा हत्या प्रकरण की सीबीआई से हो जांच, हजारों लोगों ने किया प्रदर्शन



बाड़मेर,डेल्टा हत्या प्रकरण की सीबीआई से हो जांच, हजारों लोगों ने किया प्रदर्शन

स्ंाघर्ष समिति के लोग आज जयपुर मे मिलेंगे वसुंधरा राजे से

बाड़मेर,02 अप्रेल। त्रिमोही निवासी महेन्द्राराम मेघवाल की 17 वर्षीय बेटी डेल्टा मेघवाल की बलात्कार के बाद हत्या किए जाने के मामले की सीबीआई से जांच करवाने सहित विभिन्न मांगों को लेकर छतीस कौम के हजारों लोगों ने शनिवार को गडरा मे प्रदर्शन किया तथा मुख्यमंत्री के नाम प्रशासन को ज्ञापन सुपूर्द किया।

दलित अत्याचार निवारण संघर्ष समिति के संयोजक उदाराम मेघवाल ने बताया कि डेल्टा नोखा मे बीएसटीसी की द्वितिय वर्ष की छात्रा के रूप मे आवासीय छात्रावास मे रहती थी। 29 मार्च को उसका शव परिसर के टांके मे मिला। इस घटना को लेकर परिजनों ने पुलिस थाने मे एफआईआर करवाई और बलात्कार बाद हत्या की आशंका जताई। परिजनों ने शारीरिक शिक्षक विजेन्द्रसिंह, संचालक ईश्वरचंद वैद, वार्डन प्रिया शुक्ला पर आरोप लगाया। उन्होने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से जाहिर हैं कि मृतका के फेंफड़ों मे पानी मिला जिससे नही लगता कि उसने आत्महत्या की तथा बलात्कार की पुष्टि भी हुई हैं।

उन्होने बताया कि पुलिस की भूमिका संदिग्ध हैं तथा मामले की तहकीकात सही नही की जा रही हैं इससे डेल्टा के हत्यारों एवं बलात्कारियों तक पहुंचना मुश्कील हैं। गडरा सहित सीमावर्ती इलाके के हजारों लोगों ने शनिवार को प्रदर्शन कर मामले की सीबीआई जांच की मांग की हैं। प्रदर्शनकारियों ने पीड़िता के परिजनों को 25 लाख की आर्थिक सहायता, एक सदस्य को नौकरी, काॅलेज की मान्यता रद्द करने तथा थानाधिकारी पूजा यादव के गलत व्यवहार के मध्यनजर उसके विरूद्व निलम्बन की कार्यवाही करने की भी मांग की हैं।

उन्होने बताया कि प्रदर्शनकारियों को जिला प्रमुख प्रियंका मेगवाल, पूर्व विधायक हरीसिंह सोढा, पूर्व प्रधान उदाराम मेघवाल, मूलाराम मेघवाल, प्रधान तेजाराम, फतेहखां, कांग्रेस अध्यक्ष, कमठा मजदूर यूनियन के अध्यक्ष लक्ष्मण वडेरा, दशरथ मेघवाल, रमेश माहेश्वरी पूर्व सरपंच, नंदकिशोर, ईश्वरसिंह सोढा, गणपतसिंह भाटी, भूराराम भील सहित कईं जनों ने सम्बोधित करते हुए छतीस कौम के लोगों का प्रदर्शन मे सहयोग के लिए आभार जताया और कहा कि इस निर्मम हत्या एवं बलात्कार के मामले की घोर निंदा करते हैं।

सीएम से मिलने के लिए कमेटी

उन्होने बताया कि मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे से समूचे मामले मे मिलने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया हैं जिसमे पूर्व विधायक हरीसिंह सोढा, पूर्व प्रघान उदाराम मेघवाल, कांग्रेस अध्यक्ष फतेह खां, मूलाराम मेघवाल, प्रधान तेजाराम, कमठा मजदूर यूनियन के अध्यक्ष लक्ष्मण वडेरा, दशरथ मेघवाल, रमेश माहेश्वरी पूर्व सरपंच, नंदकिशोर, ईश्वरसिंह सोढा, गणपतसिंह भाटी, भूराराम भील को शामिल किया गया हैं। यह कमेटी एक प्रतिनिधिमंडल के रूप मे कल सीएम से मिल कर सीबीआई जांच करवाने सहित विभिन्न बिन्दुओं पर वार्ता करेगी।

----

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें