गुरुवार, 7 अप्रैल 2016

बाड़मेर। शराब दुखांतिका विशाला पहुंचे राजस्व मंत्री व यूआईटी चैयरमैन ,मृतकों के परिवारजनों को सांत्वना दी, सरकार की ओर से हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया

बाड़मेर। शराब दुखांतिका विशाला पहुंचे राजस्व मंत्री व यूआईटी चैयरमैन ,मृतकों के परिवारजनों को सांत्वना दी, सरकार की ओर से हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया

बाड़मेर। राजस्व राज्य मंत्री अमराराम चौधरी ने गुरूवार को बाड़मेर जिले के विशाला गांव में शराब दुखांतिका के मृतकों के घर पहुंचकर उनके परिवारजनों को सांत्वना दी। उन्होंने राज्य सरकार की ओर से हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। इससे पहले राजस्व राज्य मंत्री अमराराम चौधरी ने बाड़मेर जिला मुख्यालय पर राजकीय चिकित्सालय में भर्ती मरीजों से कुशलक्षेप जानी। चौधरी ने चिकित्सालय प्रशासन को भर्ती मरीजों को समुचित चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।



राजस्व राज्य मंत्री के साथ यूआईटी चैयरमैन डा.प्रियंका चौधरी, जिला कलक्टर सुधीर शर्मा, पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख, अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई, उपखंड अधिकारी एच.आर.मेहरा समेत कई जन प्रतिनिधि शामिल थे। इस दौरान जिला कलक्टर सुधीर शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने बताया कि अवैध शराब का सेवन नहीं करने के संबंध में आमजन को जागरूक किया जा रहा है। वहीं प्रमुख चिकित्साधिकारी देवेन्द्र भाटिया ने राजकीय चिकित्सालय में भर्ती एवं उनके उपचार के प्रयासों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि स्थानीय स्तर पर मरीजों के समुचित उपचार करने का प्रयास किया जा रहा है।


चौधरी ने कहा कि जिले के विभिन्न स्थानों से जहरीली शराब के सेवन करने के मामले सामने आए है। यह बेहद गंभीर मामला है। इस प्रकरण की गंभीरता से जांच की जा रही हैं। मरीजों को समुचित चिकित्सा संबंधित सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है। ग्रामीणों के अवैध जहरीली शराब पीने के कारण यह हादसा हुआ। उन्होंने कहा कि जिला एवं पुलिस प्रशासन अलर्ट है। जिले में विभिन्न स्थानों पर अपील के जरिए भी शराब का सेवन नहीं करने संबंधित बात पहुंचाई गई है। इससे लोगों में जागरूकता बढ़ी है। उन्होंने जोधपुर में भर्ती मरीजों से मिलकर कुशलक्षेप पूछने का जिक्र करते हुए कहा कि वहां एक मरीज को छोड़कर शेष खतरे से बाहर है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें