शनिवार, 2 अप्रैल 2016

जालोर मुख्य मंत्राी जल स्वावलम्बन अभियान में कार्यो की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें- गुप्ता



जालोर मुख्य मंत्राी जल स्वावलम्बन अभियान में कार्यो की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें- गुप्ता
एमजेएस अभियान की समीक्षा बैठक सम्पन्न

जालोर 2 अप्रैल - मुख्य मंत्राी जल स्वावलम्बन अभियान की समीक्षा बैठक जिला कलेक्टर अनिल गुप्ता की अध्यक्षता में शनिवार को कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में सम्पन्न हुई जिसमें एमजेएस अभियान के तहत संचालित कार्यो की पंचायत समितिवार विस्तृत समीक्षा की गई।

जिला कलेक्टर अनिल गुप्ता ने समीक्षा बैठक में अभियान से जुडे अधिकारियों एवं कनिष्ठ अभियन्ताओं को कहा कि मुख्यमंत्राी जल स्वावलम्बन अभियान राज्य सरकार का महत्वपूर्ण अभियान है जिसके तहत ग्रामीण क्षेत्रों में जल संचय का योजनाबद्व ढंग से कार्य किया जा रहा है जोकि आगामी 60 जून तक निरन्तर चलेगा। उन्होनें अभियन्ताओं निर्देशित किया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में संचालित सभी कार्यो की पूर्ण जानकारी रखते हुए मौके पर जाये तथा कार्यो की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देते हुए उन्हें निर्धारित समय अवधि में पूर्ण करवाया जाना सुनिश्चित करें।

उन्होनें कहा कि अभियन्ता अपने उच्च अधिकारियों से भी सतत् सम्पर्क में रहते हुए उनकी निर्धारित प्रपत्रों में फीडिंग कार्य कर उन्हें भिजवाते रहें वही विभागीय निर्देशों के तहत मोबाईल के माध्यम से भी फोटो एवं सूचनाएॅं प्रेषित करें। उन्होनें बैठक में वन विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि वे अपने विभाग से सम्बन्धित शेष कार्यो को भी शीघ्र ही प्रारभ्भ करें। उन्होनें कहा कि मुख्य मंत्राी जल स्वावलम्बन अभियान के तहत संचालित कार्यो में सम्बन्धित क्षेत्रों के जनप्रतिनिधियों का भी यथेष्ट सहयोग लेते हुए उनकी सक्रिय सहभागिता सुनिश्चित करें वही भामाशाहों के सहयोग से संचालित कार्यो में उनसे भी निरन्तर संवाद बनाये रखें।

बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर चैधरी ने कहा कि मुख्य मंत्राी जल स्वावलम्बन अभियान में संचालित कार्यो की निर्धारित समय अवधि तय है वही संचालित कार्यो का जिला स्तरीय टीम द्वारा समय-समय पर निरीक्षण भी किया जाता रहेगा इसलिए सम्बन्धित एजेन्सी एवं अधिकारी इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही नही बरते। उन्होनें कहा कि जालोर जिले के प्रभारी सचिव संजय दीक्षित 4-5 अप्रैल को जालोर जिले के भ्रमण पर रहेगे इसलिए उनके अनुरूप भी पूर्ण तैयारी रखें।

आईडब्ल्यूएमपी के अधीक्षण अभियन्ता रामचन्द्र चैटरानी ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देश के तहत एमजेएस में संचालित कार्यो के फोटो भी 6 चरणों में आॅन लाईन फीडिंग करने होगे जिसमें क्रमशः कार्य प्रारभ्भ होने के पूर्व मौके की स्थिति, कार्य प्रारभ्भ होने की स्थिति, कार्य के 25 प्रतिशत पूर्ण होने, 50 प्रतिशत, 75 प्रतिशत तथा 100 प्रतिशत पूर्ण होने आदि पर उसकी फोटो अनिवार्य रूप से भिजवानी होगी इसलिए सम्बन्धित पंचायत समिति क्षेत्रों के नोडल अधिकारी उसके अनुरूप आज से ही कार्य प्रारभ्भ कर देवें। बैठक के प्रारभ्भ में आईडब्ल्यूएमपी की अंकिता शर्मा ने मोबाईल के नये एप के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी। बैठक में पंचायती राज, सिंचाई, कृषि, उद्यान, वन एवं भू संरक्षण, सार्वजनिक निर्माण व जलदाय आदि विभागों के माध्यम से संचालित कार्यो की विस्तार से समीक्षा की गई। बैठक में जिला परिषद के एमजी नरेगा के अधीक्षण अभियन्ता हरीकृष्ण सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थें।

----000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें