गुरुवार, 28 अप्रैल 2016

अजमेर जूते और पूरी बांह की शर्ट भी नहीं ALLOW, AIPMT 1 मई को



अजमेर जूते और पूरी बांह की शर्ट भी नहीं ALLOW, AIPMT 1 मई को
जूते और पूरी बांह की शर्ट भी  नहीं  ALLOW, AIPMT 1 मई को

ऑल इंडिया प्री-मेडिकल टेस्ट (एआईपीएमटी) में अभ्यर्थियों को जूते और पूरी बांह की शर्ट पहनने की इजाजत नहीं होगी। पिछले साल की तरह कोई भी सामान लाने पर पाबंदी रहेगी। अलबत्ता धर्म विशेष के अभ्यर्थी पारम्परिक परिधान पहन सकेंगे।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के विशेषाधिकारी संयम भारद्वाज के अनुसार अभ्यर्थियों को सुबह 7.30 बजे परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना जरूरी होगा। विद्यार्थियों को धूप के चश्मे (गॉगल्स), पर्स/ वॉलेट, बैग, पैन-पेंसिल, मोबाइल फोन, गंडे-ताबीज, टोपी, बेल्ट, स्कार्फ, हेयर पिन, हेयर बैंड, अंगूठी, चेन, ब्रेसलेट, कानों की बालियां, लौंग, हाथ घड़ी, ब्लूटुथ, ईयर फोन, माइक्रोफोन, पेजर, हैल्थ बैंड, ज्योमेट्री, पेंसिल बॉक्स, केलक्यूलेटर और अन्य सामान लाने की इजाजत नहीं होगी। पूरी बांह की शर्ट और जूतों की बजाय आधी बांह की शर्ट/ टीशर्ट और सैंडल/ चप्पल पहननी होगी।

धार्मिक परिधान की इजाजत

पिछले साल ईसाई नन और मुस्लिम छात्राओं को बुर्का और स्कार्फ पहनने की इजाजत नहीं दी गई। इसका देशभर में जबरदस्त विरोध हुआ। इसके चलते सीबीएसई ने धार्मिक परिधान पहनने की इजाजत दी है। विशेषाधिकारी भारद्वाज के अनुसार धार्मिक/पारम्परिक परिधान पहनने वाले विद्यार्थियों को जांच के लिए सुबह 8.30 तक परीक्षा केंद्र पहुंचना होगा। यहां पुख्ता जांच के बाद उन्हें प्रवेश करने दिया जाएगा।

5 जून को निकलेगा परिणाम

तयशुदा कार्यक्रम के तहत एआईपीएमटी का परिणाम 5 जून को घोषित होगा। इसके आधार विद्यार्थियों को मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में प्रवेश मिलेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें