शनिवार, 2 अप्रैल 2016

बूंदी . 5 हत्यारों को 10 साल का कारावास



बूंदी . 5 हत्यारों को 10 साल का कारावास


बसोली थाना क्षेत्र के बाबा जी का खेड़ा गांव में खेत की बाड़ को लेकर हुए झगड़े में घायल एक जने की मौत के मामले में शुक्रवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश क्रम संख्या दो ने पांच जनों को दस साल के कारावास की सजा सुनाई।

जानकारी के अनुसार 30 अप्रेल 2010 को रात करीब नौ बजे बाबा जी का खेड़ा निवासी कन्हैया लाल उर्फ कान्हा गुर्जर, उसका भाई सूरजमल, मजदूर सावका व गणेश गांव में ही खेत पर खरेड़ी बांध रहे थे। कान्हा का छोटा भाई नंदकिशोर भी खेत पर ही सो रहा था। तभी खेत की बाड़ को लेकर पड़ोस के खेत वालों से विवाद हो गया।

दूसरे पक्ष के छीतर गुर्जर, हरलाल, मुकेश, गोपाल अम्बालाल सहित आठ जनों ने हथियारों से लेस होकर हमला कर दिया, जिसमें सभी घायल हो गए। सूरजमल को गंभीर हालत में कोटा रैफर किया गया। जहां कुछ दिनों बाद उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

बसोली थाना पुलिस ने इस मामले में हत्या की धारा जोड़ते हुए जांच के बाद न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया। अभियोजन पक्ष की ओर से 21 गवाह व 40 दस्तावेज पेश किए गए।

सुनवाई पूरे होने के बाद न्यायालय ने आठ में से पांच जनों छीतर, हरलाल, मुकेश, गोपाल, अम्बालाल को सदोष मानव वध का दोषी मानते हुए दस साल साधारण कारावास व प्रत्येक को पचास-पचास हजार अर्थदंड के आदेश दिए। प्रकरण में एक आरोपित की मौत हो गई। जबकि दो को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें