गुरुवार, 28 अप्रैल 2016

जैसलमेर कौषल रोजगार उद्यमिता षिविर सम्पन्न 24 युवाओं का सुरक्षागार्ड के लिए हुआ चयन



जैसलमेर  कौषल रोजगार उद्यमिता षिविर सम्पन्न  24 युवाओं का सुरक्षागार्ड के लिए हुआ चयन
जैसलमेर ,28 अप्रेल। स्वर्ण नगरी जैसलमेर में गुरुवार को औद्योगिक प्रषिक्षण संस्थान जैसलमेर परिसर गांधी काॅलौनी जेैसलमेर में एक दिवसीय कौषल रोजगार एवं उद्यमिता षिविर का आयोजन रखा गया।

जिला रोजगार अधिकारी एवपं श्रम कल्याण अधिकारी भवानी प्रताप चारण ने इस संबंध में यह जानकारी देते हुए बताया कि इस षिविर के दौरान आई.एस.एस.डी.बी. सिक्युरिटी सर्विसेज प्राईवेट लिमिटेड अहमदाबाद द्वारा 24 बैरोजगार युवा आषार्थियों का सुरक्षागार्ड के पद पर प्रारंभिक चयन किया गया तथा राजस्थान कौषल आजीविका विकास निगम के माध्यम से 42 आषार्थियों का कम्प्यूटर टेली, फ्रंट आॅफिस , सौलर ,टूरिज्म आदि ट्रेड में प्रषिक्षण के लिए पंजीयन किया गया।

रोजगार अधिकारी चारण ने बताया कि मजदूरी करने वाले निर्माण श्रमिकों का भी 30 पंजीयन किया गया व भवन निर्माण एवं अन्य सनिर्माण कल्याण मण्डल श्रम कल्याण विभाग द्वारा प्रदत्त योजनाओं के बारे में अवगत कराया गया।

इस अवसर पर औद्योगिक प्रषिक्षण संस्थान जैसलमेर के अधीक्षक श्री आई.आर गैंवा सिक्यूरिटी कंपनी के सुरक्षा अधिकारी ईष्वर माली ,आर.एस.एल.डी.सी के सुश्री जया सोनी, श्रम विभाग के प्रबंधक राहुल टाक,डी.डी.यू.जी.के.वाई.के जितेन्द्र कुमार आदि उपस्थित थेै।

--000--

जिले में कार्यरत समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों, संविदा कार्मिकों का

निकटतम ई-मित्र केन्द्र से पूरे परिवार का भामाषाह स्मार्टकार्ड बनावे

जैसलमेर ,28 अप्रेल। जिला कलक्टर विष्व मोहन शर्मा जिले के समस्त आहरण एवं वितरण अधिकारियों को निर्देषित किया हैं कि वे अपने अधीन कार्यरत समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ ही संविदा कार्मिकों इत्यादि को निकटतम ई-मित्र केन्द्र के माध्यम से अपने संपूर्ण परिवार का भामाषाह नामांकन समय रहते करवाने के लिए प्रेरित करें।

जिला कलक्टर शर्मा ने आहरण एवं वितरण अधिकारियों को इस योजना में संतोषप्रद प्रगति लाने के लिए कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता से करने के निर्देष प्रदान किए। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा भामाषाह स्मार्ट कार्ड को आई.डी.प्रुफ के रुप में मान्यता प्रदान की जा चुकी है एवं वर्तमानमें भामाषाह नामांकन ई-मित्र केन्द्रों पर निःषुल्क किया जा रहा हैं।

---000--

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें