शुक्रवार, 11 मार्च 2016

सवाईमाधोपुर।MLA दिया कुमारी ने विधानसभा में रखे कई मुद्दे



सवाईमाधोपुर।MLA दिया कुमारी ने विधानसभा में रखे कई मुद्दे


सवाईमाधोपुर विधायक दियाकुमारी ने शुक्रवार को विधानसभा में बजट अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान सवाईमाधोपुर के मुद्दों को रखा। विधायक ने हाल ही में बजट घोषणाओं में राज्य और सवाईमाधोपुर के आम जनता को दी गई योजनाओं और फायदों के लिए धन्यवाद दिया।



विधायक ने अपने उद्बोधन में सरकार की विभिन्न योजनाओं का जिक्र करते हुए ज़िले में प्रस्तावित योजनाओं को पूरा करने का आग्रह किया। विधायक ने पेयजल की समस्या के निराकरण के लिए बनास नदी में लिंक कनेक्शन देकर पानी सप्लाई की योजना को स्वीकृति करने की मांग की।

उन्होंने चम्बल मण्डराॅयल - नांदोती सवाईमाधोपुर परियोजना के रूके हुए कार्य को अतिशीघ्र पूरा कर सवाईमाधोपुर को पेयजल उपलब्ध कराने की बात कही। उन्होंने क्षेत्र में ग्रामीण उच्च शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए मलारना डूंगर में नया महाविद्यालय खोले जाने का आग्रह किया ताकि यहां के विद्यार्थियों को आगे की पढाई के लिए दूर नहीं जाना पडे और वे अपनी पढाई जारी रख सके ।



विधायक ने राजकीय महिला महाविद्यालय और शहीद रिपुदमन सिंह पीजी महाविद्यालय में नवीन विषयों में पीजी संकाय खोलने की बात कही। विधायक ने कहा कि नवीन विषयों में पीजी नहीं होने के कारण यहां के विद्यार्थियों को जिले से बाहर जाकर पढाई करनी पड रही है।



विधायक ने मुख्यमंत्री द्वारा ट्रेक्टर ट्राॅली कॉमर्शियल टैक्स की वन टाइम फीस को 9 प्रतिशत से एक प्रतिशत करने पर क्षेत्रवासियों की ओर से मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें