शनिवार, 26 मार्च 2016

बागियों ने जारी किया स्टिंग ऑपरेशन- CM रावत बोले, सीड़ी फर्जी है

बागियों ने जारी किया स्टिंग ऑपरेशन- CM रावत बोले, सीड़ी फर्जी है
बागियों ने जारी किया स्टिंग ऑपरेशन- CM रावत बोले, सीड़ी फर्जी है

नई दिल्ली: उत्तराखंड के कांग्रेस के बागी विधायकों ने मुख्यमंत्री हरीश रावत पर विधायकों को लालच देने तथा खरीद-फरोख्त करने का आरोप लगाते हुए आज एक सीडी जारी की और इसके मद्देनजर राज्य सरकार को तुरंत बर्खास्त करने की मांग की।

कांग्रेस के बागी नेता हरक सिंह रावत ने संवाददाता सम्मेलन में एक स्टिंग ऑपरेशन की वीडियो सीडी जारी कर दावा किया कि इसमें मुख्यमंत्री स्वयं विधायकों को खरीदने की बात कर रहे हैं और करोड़ों रुपये देने की पेशकश की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के नौ बागी विधायकों के अलावा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ विधायकों को भी खरीदने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि विधायकों को धमकाया जा रहा है और उनकी जान को खतरा है। ऐसे में केंद्र सरकार को उन्हें सुरक्षा उपलब्ध करानी चाहिए।

CM हरीश रावत ने दी सफाई

स्टिंग पर CM हरीश रावत ने सफाई देते हुए कहा है कि, बागी विधायको द्वारा दिखाई गई सीड़ी फर्जी है, और स्टिंग झूठा है। विधायक पैसों के लालच में बागी हुए है। वहीं स्टिंग करने वाले पत्रकार पर सवाल उठाते हुए रावत ने कहा कि पत्रकार के पास इतनी संपत्ति कहा से आई। भाजपा और बागी विधायको का गंठबंधन ब्लैकमेल करने वालों का गंठबंधन है।




उत्तराखंड: स्पीकर के नोटिस के खिलाफ आज SC जा सकते हैं बागी विधायक

वहीं उत्तराखंड में चल रही राजनीतिक उठा-पठक के बीच कांग्रेस के बागी विधायक आज सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं। ये विधायक स्पीकर के नोटिस के खिलाफ याचिका दाखिल कर सकते हैं। इससे पहले 9 बागी विधायकों द्वारा नैनीताल हाईकोर्ट में स्पीकर के नोटिस को चुनौती देते हुए दायर की गई याचिका खारिज कर दी गई है। स्पीकर ने सभी बागी विधायकों को कारण बताओ नोटिस देकर पूछा था कि क्यों न दल-बदल कानून के तहत उनकी सदस्यता रद्द कर दी जाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें