गुरुवार, 31 मार्च 2016



धौलपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय की टीम ने कॉलेज परीक्षा में नकल पर लगाम लगाने के लिए इस वार अधिक सक्रियता दिखाई है जिसके चलते लगातार चार दिनों से जिलेभर के निजी कॉलेजों में नकल रोको धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है जिसमें आज विश्वविद्यालय के धौलपुर सेंटर से बनाए दो उड़न दस्तों ने कार्यवाही कर बाड़ी कस्बे के दो निजी कॉलेजों में चल रहे सेंटरों पर छापा मारा और नकल करते हुए एक दर्जन से अधिक परीक्षार्थियों को दबोचा गया।

dozens-of-munnabhai-caught-red-handed-in-dholpur-37812

इन नकलचियों से नकल की सामग्री भी बरामद की गई है साथ में उड़न दस्ते की टीम ने परीक्षा केंद्र से नकल की भारी सामग्री बरामद की है। फ्लाइंग स्कवॉयड टीम की कार्यवाही अभी भी जारी है और नकलचियों के खिलाफ केस बनाकर यूनिवर्सिटी भिजवाए जा रहे है। कॉलेज फ्लाइंग स्कवॉयड टीम के धौलपुर संयोजक डॉ.मनरूप सिंह मीणा ने बताया की जिले में विश्वविद्यालय परीक्षा के दौरान नकल को रोकने के लिए बाड़ी के दो निजी कॉलेजों के परीक्षा केंद्रों पर आज कार्यवाही की और दोनों सेंटरों से 14 मुन्नाभाईयों को दबोचा है जिनमेंं 8 लड़कियां शामिल है।



फ्लाइंग टीम नं.1 ने बाड़ी कस्बे के सरिता कॉलेज पर डॉ एसके जैन के नेतृत्व में छापा मारा जहां से 6 लड़कियों सहित 11 नकलचियों को धर-दबोचा गया है। इसके अलावा दूसरी टीम ने डॉ.मनरूप सिंह मीणा के नेतृत्व में तुल्सीवन रोड स्थित राजे महाविद्यालय के सेंटर पर कार्यवाही करते हुए 3 नकलचियों को दबोचा गया जिनमें दो लड़कियां शामिल थी।



कुल मिलाकर आज की कार्यवाही में 14 मुन्नाभाई पकड़े गए है जिनमें 8 लड़कियां शामिल है जिनके खिलाफ विश्वविद्यालय की फ्लाइंग टीम कार्यवाही कर रही है और परीक्षा सेंटरों की जांच भी की जा रही है नकल की भारी सामग्री को जप्त कर टीम ने अपने कब्जे में लिया है फ्लाइंग टीम में डॉ.श्याम कुमार मीणा,विनोद गर्ग,पंकज मिश्रा और मनोज मीणा शामिल है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें