बुधवार, 30 मार्च 2016

बाड़मेर। सरपंच संघ ने विभिन्न मांगों को लेकर दिया ज्ञापन, 1 अप्रैल को करेगें विधानसभा का घेराव

बाड़मेर। सरपंच संघ ने विभिन्न मांगों को लेकर दिया ज्ञापन, 1 अप्रैल को करेगें विधानसभा का घेराव



बाड़मेर। सरपंच संघ बाड़मेर द्वारा ग्राम पंचायतों के विकास कार्यो में आ रही समस्याओं के निराकरण को लेकर सरपंच संघ जिलाध्यक्ष उगमसिंह राणीगांव के नेतृत्व में जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री एवं राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर समस्याओं के समाधान की मांग की। स्थानीय महावीर पार्क में एकत्रित हुए जहां पर जिलाध्यक्ष उगमसिंह ने सम्बोधित करते हुए कहा कि पाईप लाईन में फीड सामग्री बिलों का भुगतान 31 मार्च 2016 तक करवाया जाय ताकि अगले वितीय वर्ष में श्रम सामग्री का अनुपात बना रहे, नरेगा में ग्रेवल सड़क निर्माण के लिए भूमि का समर्पण राज्य सरकार के पक्ष में अनिवार्य किया गया है इसको तत्काल हटाया जाये, इसकी जगह (वर्ष 2006-07 नरेगा शुरूआत से) पूर्व वर्षो की भांति काष्तकारों व ग्राम पंचायत के बीच (एमओयू) सहमति के आधार पर ग्रेवल सड़कों की वित्तीय स्वीकृति के आदेष जारी किये जाये, पूर्व वर्षो की भांति ग्राम पंचायतों में यूपीवीसी पाईप लाईन बिछाने की अनुमति प्रदान की जाये, वर्ष 2016-17 से एचडीपीई पाईप लाईन बिछाने के आदेष को निरस्त किया जाये, ग्राम पंचायतों द्वारा स्थानीय जल समस्याओं के समाधान हेतू बिछाई जाने वाली यूपीवीसी पाईप लाईन हेतू पीएचईडी विभाग से अनापति प्रमाण पत्र जारी करने के तत्काल आदेष करवाये जाये, पिछले एक-डेढ साल से पीएचईडी विभाग द्वारा ग्राम पंचायतों को पाईप लाईने बिछाने हेतू अनापति प्रमाण पत्र जारी नहीं किये जा रहे है। तत्काल समाधान किया जाये। नई पंचायतों में वर्तमान में किसी प्रकार की बैठक व्यवस्था हेतू भवन नहीं है लगभग डेढ साल के बीत जाने के बावजूद किसी भी प्रकार का बजट प्राप्त नहंी हुआ है। भूमि के नामान्तरण के किसानों के पक्ष में जमीन हक परित्याग करने पर सरकार द्वारा कीमत की डेढ प्रतिषत स्टाम्प ड्यूटी लगाई गई है जो आम जनता के लिए किसी प्रकार से उपयुक्त नहीं है। अतः इसे निरस्त करवाकर पुर्व की भांति हकर्तक करवाने की व्यवस्था के आदेष करवाये जाये। 


1 अप्रैल को करेगें विधानसभा का घेराव सरपंच संघ प्रवक्ता हिन्दूसिंह तामलोर ने बताया कि पंचायतों में टेंडर प्रक्रिया के विरोध के मामले को लेकर सरकार सरपंच संघ बाड़मेर से जयपुर कुच करेगा। 1 अप्रैल को सरपंच संघ के 24 सूत्री मांग पत्र को लेकर प्रदेष के समस्त सरपंच विधानसभा का घेराव करेगें। बाड़मेर से जिले के समस्त सरपंच 31 मार्च को शाम को जयपुर के लिए रवाना होगें। 
bnt के लिए चित्र परिणाम

इस दौरान ग्रामसेवक संघ जिलाध्यक्ष तनदान चारण, देवाराम जाणी, नाथूराम जांगिड़, कमलसिंह खारिया, आईदानराम सेंवर, आसुराम बेरड़, हनुमान बेनिवाल, रमेष गोलिया, रामसिंह बोथिया, महिपालसिंह जालीपा, मनोज थोरी, मगराज गोदारा, बाबुलाल मेघवाल घेवरचंद जैन, गौतम जैन, रहमान खां, हेराजराम सउ, जितेन्द्रसिंह मुंगडा, जगमालसिंह थोब, कानसिंह भाटी, अमरे खां, डूंगराराम, रणजीत कुमार, आरब खां, सहित उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें