गुरुवार, 11 फ़रवरी 2016

जालोर अतिक्रमण हटाने के मामलों में अधिकारी तत्परता बरतें- कलेक्टर



 
जालोर अतिक्रमण हटाने के मामलों में अधिकारी तत्परता बरतें- कलेक्टर

जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर में 25 परिवादियों ने अपनी रखी परिवेदनाएॅ


जालोर 11 फरवरी- जिला कलेक्टर अनिल कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में अटल सेवा केन्द्र पर आज स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर एवं सतर्कता समिति की मासिक बैठक सम्पन्न हुई जिसमें 25 परिवादियों ने अपनी परिवेदनाएॅ प्रस्तुत की जिनमें से 4 मामलों का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर में जिला कलेक्टर अनिल गुप्ता ने जिले की विभिन्न पंचायत समिति मुख्यालयों पर उपस्थित अधिकारियों से सीधे वीसी के माध्यम से सम्पर्क साधते हुए निर्देशित किया कि वे मात्रा रिपोर्ट देने तक ही सीमित नही रहे अपितु किसी भी मामलों का पूरा फाॅलोअप ले ताकि लम्बित प्रकरणों का निस्तारण सही ढंग से सुनिश्चित हो सकें। अतिक्रमण के मामलों में विकास अधिकारियों व तहसीलदारों को निर्देशित करते हुए उन्होनें कहा कि वे अतिक्रमण हटाने के मामलों में मौका मुहाना कर ऐसे मामलों में पुलिस बल की कितनी आवश्यकता है उसकी जानकारी सम्बन्धित पुलिस अधिकारियोें को सीधे दे ताकि पुलिस इमदाद मिल सकें ।

बैठक में उन्होनें जन अभियोग एवं सतर्कता समिति के लम्बित मामलों की समीक्षा करते हुए कहा कि यदि किसी व्यक्ति ने अनाधिकृत रूप से नियम विरूद्व जाकर गौचर भूमि पर अतिक्रमण कर रखा है तो प्रशासन द्वारा उसके द्वारा की जाने वाली पट्टे सम्बन्धी किसी भी मांग को स्वीकार नही किया जाकर उसके विरूद्व तुरन्त प्रभाव से नियमानुसार कार्यवाही की जायें। उन्होनें अम्बाराम देवासी निवासी देबावास के लम्बित प्रकरण में विकास अधिकारी को पाबन्द किया कि वे वस्तु स्थिति की जानकारी पत्ता करें कि यदि उसका वर्षा के कारण मकान क्षतिग्रस्त हुआ है तो उसे सहायता राशि उपलब्ध करवाई जायें।

बैठक में पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा, जालोर उपखण्ड अधिकारी हरफूल पंकज, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता बी.एल. सुथार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जी.एस. देवल एवं कोषाधिकारी दशरथ कुमार सोंलकी सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थें।

---000---



 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें