सोमवार, 29 फ़रवरी 2016

जैसलमेर राजस्व अधिकारी क्षेत्र की प्रत्येक घटना के प्रति चैकस रहंे - जिला कलक्टर

जैसलमेर राजस्व अधिकारी क्षेत्र की प्रत्येक घटना के प्रति चैकस रहंे - जिला कलक्टर
बकाया राजस्व वसूली प्राथमिकता से करने के दिये निर्देष


      जैसलमेर 29 फरवरी/जिला कलक्टर विष्व मोहन शर्मा ने राजस्व अधिकारियों को निर्देष दिये कि वे क्षेत्र की प्रत्यके घटना के प्रति चैकस रहे एवं समय रहते आवष्यक कार्यवाही अमल में लावे। उन्होंने बकाया राजस्व वसूली को प्राथमिकता से करने के निर्देष दिये। उन्होंने महत्वपूर्ण प्रकरणों के मामले में समय पर सूचना भेजे ताकि उनका निस्तारण हो।
       जिला कलक्टर ने सोमवार को कलेकट्रेट सभागार में आयोजित राजस्व एवं उपनिवेषन अधिकारियों की बैठक में यह निर्देष दिये। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ शर्मा, उपखंड अधिकारी जैसलमेर व फतेहगढ जयसिंह, तहसीलदार भणियाणा पुखराज भार्गव, जैसलमेर धर्मराज गुर्जर , फतेहगढ तुलछाराम विष्नोई, के साथ ही सूचना विज्ञान अधिकारी नवीन माथूर एवं अन्य राजस्व अधिकारी उपस्थित थे। जिला कलक्टर ने राजस्व अधिकारियों को निर्देष दिये कि वे उपस्वास्थ्य केन्द्रो के बकाया पटटो के मामले में पटटे जारी कराने की कार्यवाही करें। उन्होंने माॅडल रिकार्ड रुम के लिए कमरों को चिन्हित करने, जमाबंदी के खातों का पृथकीकरण की कार्यवाही कराने, नक्षों का डिजीटाईजेषन का कार्य कराने के निर्देष दिये। उन्होंने आईआरएचएमएस में कर्मचारियों के सर्विस रिकार्ड की प्रविष्टियां कम्प्यूटराईजेषन कराने के निर्देष दिये।
       उन्होंने विकास अधिकारियो के माध्यम से ईजी - 2 की सूचना समय पर अपलोड की कार्यवाही कराने पर भी जोर दिया। उन्होंने धारा 91 के मामलों में पुख्ता कार्यवाही करने के निर्देष दिये। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ शर्मा ने एजेण्डेवार बिन्दुआंे को रखा।
                              ---000---  

                    

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें