गुरुवार, 11 फ़रवरी 2016

अधिकारी संवेदनशील होकर दें आमजन को राहत - प्रो. देवनानी



अधिकारी संवेदनशील होकर दें आमजन को राहत - प्रो. देवनानी

कलेक्ट्रेट मंे जिला स्तरीय जनसुनवाई एवं सतर्कता समिति की बैठक

संसदीय सचिव श्री सुरेश रावत ने भी सुनी समस्याएं एवं निराकरण के दिए निर्देश


अजमेर, 11 फरवरी। जिले के प्रभारी एवं शिक्षा राज्य मंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने कहा कि राज्य सरकार आमजन की समस्याओं के निराकरण के प्रति गंभीर है। मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे स्वयं जन समस्याओं के निराकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है। अधिकारी भी समस्या निराकरण के प्रति संवेदनशील होकर कार्य करें।

प्रभारी एवं शिक्षा राज्य मंत्राी प्रो. देवनानी ने आज संसदीय सचिव श्री सुरेश सिंह रावत के साथ कलेक्ट्रेट स्थित अटल सेवा केन्द्र में आयोजित जिला स्तरीय जनसुनवाई एवं सतर्कता समिति की बैठक में भाग लिया। प्रो. देवनानी ने विभिन्न जन समस्याओं को सुनकर उनके निराकरण के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में आमजन की हर छोटी-बड़ी समस्या के समयबद्ध एवं तार्किक निस्तारण के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्राी स्वयं इन कार्यक्रमों की निगरानी कर रही है। सरकार के सभी मंत्राी भी लगातार जनसुनवाई कर लोगों को राहत दे रहे है। अधिकारी राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप लोगों की समस्याओं को सुनें, समझें एवं उन्हें राहत प्रदान करे।

संसदीय सचिव श्री सुरेश रावत ने कहा कि मुख्यमंत्राी के निर्देशन में सरकार लगातार लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए कार्य कर रही है। प्रदेश में सुराज की लहर है। आम आदमी को केन्द्र में रखकर निर्णय किए जा रहे हैं। प्रदेश का सर्वांगीण विकास हो रहा है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्राी श्रीमती राजे अजमेर और पुष्कर के विकास पर सर्वाधिक ध्यान दे रही हैं। अब अधिकारी भी पूरे मनोयोग से कार्य करे एवं आमजन की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निराकरण करें।

जिला कलक्टर डाॅ. आरूषी मलिक की अध्यक्षता में आयोजित जिला जनअभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक में आज कई मामलों का निस्तारण किया गया। प्रभारी मंत्राी प्रो. देवनानी एवं संसदीय सचिव श्री रावत की उपस्थिति में सम्पन्न बैठक में सतर्कता समिति में लगे मामलों मे से करीब 17 प्रकरणों का निस्तारण किया गया। अतिक्रमण, अवैध कब्जे, भुगतान सहित अन्य मामलों में परिवादियों को राहत देने के निर्देश दिए गए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें