सोमवार, 29 फ़रवरी 2016

बाड़मेर एक दिवसीय रोजगार मेला का हुआ आयोजन



बाड़मेर एक दिवसीय रोजगार मेला का हुआ आयोजन
बाड़मेर 29 फरवरी। जिला रोजगार कार्यालय द्वारा राजस्थान कौशल आजीविका विकास निगम, जिला उद्वोग केन्द्र के सहयोग से नेहरू युवा केन्द्र परिसर में मासिक रोजगार मेले का आयोजन किया गया।

जिला रोजगार कार्यालय के रोजगार अधिकारी भवानी प्रताप चारण ने बताया कि इस मेले में भारतीय जीवन बीमा, निगम, स्पेष षिक्षण समिति, वद्र्वमान महावीर विश्व विधालय की ओर से महादेव कम्पयुटर ने स्टाल लगाई। इसी के साथ रूरल रिसोर्च सेन्टर ने स्टाल लगाकर युवाओ को स्वरोजगार संबंधी जानकारी प्रदान की। इस मौके क्षेत्रीय प्रचार कार्यालय द्वारा भारत सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओ की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

चारण ने बताया कि इस मेले में राजस्थान कौषल आजीविका विकास निगम की ओर से युवाओ ने विभिन्न व्यवसायो में प्रषिक्षण हेतु आवेदन पत्र भरे इसी के साथ जिला रोजगार कार्यालय द्वारा युवाओ को बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन तैयार कराये गये। नेहरू युवा केन्द्र की ओर से स्टाल लगाकर युवाओ को स्वच्छ भारत मिशन,प्रधानमंत्री एप्स के बारे में जानकारी प्रदान की गइ।

मेले का संचालन जिला रोजगार कार्यालय के किशोर गोस्वामी ने किया तथा मेले में राजस्थान कौषल विकास निगम के जिला सलाहकार गौतम माथुर, स्पेष शिक्षण समिति के राजेन्द्र चैहान, राजस्थान कौषल आजीविका के काउन्सलर भटराज,नेहरू युवा केन्द्र के राष्ट्रीय युवा कोर स्वंय सेवक जुझाार सिंह,मनांेज जाट, कल्पेष जोशी ने अपना सहयोग देकर मेलेे का सफल बनाया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें