गुरुवार, 11 फ़रवरी 2016

जालोर पटवार परीक्षा में अनुचित साधनों का प्रयोग करने वालों के विरूद्व सख्ती से निपटा जायें



जालोर पटवार परीक्षा में अनुचित साधनों का प्रयोग करने वालों के विरूद्व सख्ती से निपटा जायें



जालोर 11 फरवरी - अतिरिक्त जिला कलेक्टर आशाराम डूडी ने कहा कि राजस्थान मंत्रालयिक एवं अधीनस्थ सेवा बोर्ड द्वारा 13 फरवरी को जालोर, आहोर व भीनमाल के निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित होने वाली पटवारी सीधी भर्ती परीक्षा के लिए जारी निर्देशों की पालना करते हुए इसका सफलता पूर्वक संचालन करें तथा नकल करने वालों के विरूद्व कठोरता से कार्यवाही की जायें।


अतिरिक्त कलेक्टर आशाराम डूडी गुरूवार को स्थानीय जिला परिषद के सभा कक्ष में पटवार परीक्षा के लिए पुलिस अधिकारियों, पर्यवेक्षकों एवं सतर्कता दलों की बैठक में निर्देशित कर रहे थें। उन्होनें कहा कि नियुक्त सभी अधिकारी बोर्ड द्वारा जारी निर्देशों की पालन करते हुए पटवार परीक्षा को बिना किसी व्यवधान के सम्पन्न करायें तथा इसमें किसी भी स्तर पर ढिलाई नही बरते। उन्होनें कहा कि आन्तरिक सुरक्षा दल परीक्षा स्थल पर लगाये गये जेंमर के द्वारा ब्लयूटूथ का उपयोग करने वालों की प्रभावी ढंग जांच करते रहें तथा परीक्षा केन्द्र के 200 मीटर की परिधि में किसी भी प्रकार के वाहनों की पार्किग नही होने दें। उन्होनें कहा कि परीक्षा केन्द्र पर वीक्षक या अन्य महिला कार्मिक अपना बैंग या पर्स भी लेकर नही आयें वही प्रश्न पत्रा खोलने की प्रक्रिया के दौरान व्यवस्थाओं से जुडे अधिकारी या कार्मिक भी मोबाईल का उपयोग नही करेगें।




बैठक में पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीना ने कहा कि पटवार परीक्षा के लिए जिले के सभी परीक्षा केन्द्रों पर पुलिस प्रशासन द्वारा आवश्यक व्यवस्थाएॅ प्रभावी ढंग से संचालित की जायेगी वही नकल या अन्य व्यवथान पैदा करने वालों से सख्ती से निपटा जायेगा। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रधनाथ गर्ग ने कहा कि सभी परीक्षा केन्द्रों पर बोर्ड के निर्देशानुसार पुलिस जाब्ता लगाया गया है वही भ्रमणशील दल भी निरन्तर गश्त करते रहेगें। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी जयनारायण द्विवेदी ने कहा कि पटवार परीक्षा के लिए इस बार ओएमआर शीट् एवं बुकलेट की एक ही सीरीज रहेगी तथा बोर्ड द्वारा जारी निर्देशों के अतिरिक्त अभ्यर्थी अन्य किसी भी प्रकार की सामग्री लेकर नही आयेगें वही परीक्षा केन्द्र पर ड्रेस कोड की भी सख्ती से पालना की जायेगी।




बैठक में मुकेश सोंलकी ने पाॅवर पोईन्ट प्रजेटेशन के माध्यम से पटवार परीक्षा के लिए जारी निर्देशों की जानकारी दी। बैठक में जालोर उपखण्ड अधिकारी हरफूल पंकज, सायला के उपखण्ड अधिकारी संजय कुमार वासु, आहोर के प्रकाशचन्द्र अग्रवाल, भीनमाल के चूनाराम एवं रानीवाडा के उपखण्ड अधिकारी निसार खाॅ तथा बोर्ड द्वारा नियुक्त सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी वीरमाराम दहिया सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थें।




---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें