शनिवार, 27 फ़रवरी 2016

मीरपुर।Asia Cup: हार्दिक-कोहली चमके, टीम इंडिया ने पाक को हराया

मीरपुर।Asia Cup: हार्दिक-कोहली चमके, टीम इंडिया ने पाक को हराया

हार्दिक पांड्या की घातक गेंदबाजी (3) के बाद विराट कोहली की सूझबूझ भरी बल्लेबाजी (49) की बदौलत टीम इंडिया ने यहां शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे एशिया कप के चौथे मुकाबले में पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया।
पाकिस्तान ने 17.3 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 83 रनों रन बनाए वहीं भारतीय टीम ने 15.3 ओवर में 5 विकेट खोकर 85 रन बनाए और जीत के लक्ष्य को हासिल कर लिया।
पाकिस्तान से जीत के लिए मिले 84 रनों के लक्ष्य का पीछा करने भारतीय टीम की ओर से रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे उतरे। लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर रोहित शर्मा (0) पगबाधा करार दिए गए। रोहित के बाद पहले ओवर की चौथी गेंद पर अजिंक्य रहाणे (0) भी चलते बने।
आमिर के पहले ओवर में दो झटके के बाद क्रीज पर विराट कोहली और सुरेश रैना पर जिम्मेदारी आन पड़ी। दोनों टीम के स्कोर को 2.4 ओवर में 8 रनों तक ले जा सके थे कि सुरेश रैना (1) को मोहम्मद आमिर ने वहाब रियाज के हाथों कैच कराकर चलता कर दिया।
इसके बाद विराट कोहली और युवराज सिंह ने भारतीय पारी न सिर्फ संभाला बल्कि मुश्किल में फंसी टीम को संकट से निकाला। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी हुई थी कि विराट कोहली (49रन, 51 गेंद) 15वें ओवर की पहली गेंद पर मोहम्मद शामी की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए।
कोहली के बाद 15वें ओवर की ही तीसरी गेंद पर हार्दिक पांड्या भी बगैर खाता खोले चलते बने। लेकिन इन दो झटकों से टीम इंडिया पर कोई खासा प्रभाव नहीं पड़ा। युवराज सिंह (नाबाद 14) का साथ देने के लिए कप्तान धोनी (नाबाद 7 रन) आए और दोनों ने बिना कोई जोखिम लिए टीम इंडिया को 27 गेंद शेष रहते 5 विकेट से जीत दिला दी।
इससे पहले टीम इंडिया से टॉस हारकर पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद हफीज और शर्जील खान उतरे। लेकिन भारतीय गेंदबाज आशीष नेहरा ने पहले ओवर की चौथी गेंद पर मोहम्मद हफीज को धोनी के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेज दिया।
शुरुआती झटके के बाद खुर्रम मंजूर बैटिंग के लिए शर्जील खान का साथ देने के लिए आए। दोनों के बीच 18 रनों की साझेदारी हो पाई थी कि शर्जील खान को जसप्रीत बुमराह ने 7 रनों के निजी स्कोर पर 3.3वें ओवर में चलता कर दिया।
शर्जील के आउट होने के बाद बैटिंग के लिए शोएब मलिक आए, लेकिन भारतीय क्षेत्ररक्षकों ने 6वें ओवर की 5वीं गेंद पर खुर्रम मंजूर को 10 रनों के निजी स्कोर पर रन आउट कर पवेलियन भेज दिया।
खुर्रम के बाद भी 7वें शोएब मलिक (4) और 8वें ओवर की पहली गेंद पर उमर अकमल और छठी गेंद पर शाहिद अफरीदी (2 रन, रन आउट) चलते बने।
इसके बाद शरफराज अहमद और वहाब रियाज ने पारी को संभालने का प्रयास किया। लेकिन 12 ओवर की चौथी गेंद पर रवींद्र जडेजा ने वहाब रियाज (4) को पगबाधा कर पवेलियन भेज दिया। रियाज के आउट होने के बाद मोहम्मद शमी और सरफराज अहमद ने पाक के स्कोर को 70 रनों तक पहुंचा पाए थे कि सरफराज अहमद 25 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए।
सरफराज के बाद मोहम्मद शमी (8) और मोहम्मद आमिर (1) को भी भारतीय गेंदबाजों ने जल्द पवेलियन भेज दिया और पूरी पाकिस्तान टीम 17.3 ओवर में 83 रनों पर ढेर हो गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें