गुरुवार, 11 फ़रवरी 2016

जयपुर।ACB TRAP: एडीएम का घूसखोर रीडर 10 हज़ार रिश्वत के साथ गिरफ्तार



जयपुर।ACB TRAP: एडीएम का घूसखोर रीडर 10 हज़ार रिश्वत के साथ गिरफ्तार


भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने कलेक्ट्रेट परिसर में एडीएम प्रथम कार्यालय में तैनात रीडर प्रेमचंद जैन को 10 हज़ार रूपए की घूस की राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। आरोपी रीडर यह राशि परिवादी से ज़मीन से जुड़े एक मुकदमे में स्टे नहीं देने और मामले में अगली तारीख देने की एवज में ले रहा था।



एसीबी ट्रेप की यह कार्यवाई ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरोत्तम वर्मा की अगुवाई में हुई। परिवादी जमवारामगढ़ के बाडाडेरा गांव निवासी रामचन्द्र बुनकर ने एसीबी में शिकायत कि थी कि एडीएम प्रथम राजीव जैन का रीडर प्रेम चंद जैन उससे एक मुकदमे पर स्टे नहीं देने और अगली तारिख दिलाने के लिए रिश्वत की मांग कर रहा है।

इस शिकायत का सत्यापन करने के बाद एसीबी टीम ने ट्रेप की। गुरुवार को परिवादी रामचन्द्र बुनकर ने जैसे ही रिश्वत की 10 हज़ार रूपए की राशि प्रेमचंद जैन को सौंपी तभी इशारा मिलते ही एसीबी टीम ने ट्रेप को अंजाम दे डाला।

परिवादी रामचन्द्र बुनकर ने बताया कि उसकी 12 बीघा की खातेदारी की ज़मीन को लेकर विवाद चल रहा है, जिसका मुकदमा जयपुर कलेक्ट्रेट के एडीएम प्रथम के पास विचाराधीन है। बुनकर के मुताबिक़ मामले पर सुनवाई के दौरान उसका संपर्क एडीएम के रीडर प्रेमचंद जैन से हुआ। प्रेमचंद ने उसके पक्ष में मुकदमे पर स्टे नहीं दिलाने और मामले पर सुनवाई की अगली तरीख दिलवाने की बात कही। इसके लिए उसने 50 हज़ार रूपए की मांग की। लेकिन इतनी राशि नहीं होने की बात पर यह सौदा 10 हज़ार रूपए में तय हुआ।

गुरुवार को रीडर प्रेमचंद रिश्वत की राशि कलेक्ट्रेट में एडीएम प्रथम कार्यालय के कमरा नंबर 119 में ले रहा था। इसी दौरान एसीबी ने उसे रंगे हाथों ट्रेप करते हुए धार दबोचा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें