शनिवार, 30 जनवरी 2016

बायतु । बाड़मेर -जैसमेर सांसद बोले- कब बनेगा आदर्श गांव?

 बायतु । बाड़मेर -जैसमेर सांसद बोले- कब बनेगा आदर्श गांव?


बाड़मेर/ बायतु। सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत चयनित बायतु भोपजी के विकास कार्यों को लेकर सांसद सोनाराम चौधरी ने बुधवार को कलक्टर सुधीरकुमार शर्मा, सीईओ मदनलाल नेहरा, बायतु विकास अधिकारी मनवीरसिंह बेनीवाल, सरंपच आसूराम बैरड़ व अन्य विभागीय अधिकारियों के साथ पंचायत समिति सभागार में बैठक की। स्थानीय अधिकारियों से सांसद व कलक्टर ने प्रगति कार्यों की जानकारी ली।



बैठक के बाद सांसद व प्रशासनिक अधिकरियों ने सामुदायिक चिकित्सालय का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए। इसके बाद वे पैदल ही सांसद आदर्श ग्राम बायतु भोपजी की व्यवस्थाएं देखने निकले। रेलवे फाटक पार करते ही संकरी, गलियां, अतिक्रमण युक्त बाजार देख सांसद व कलक्टर ने सरंपच व अधिकारियों को खरीखोटी सुनाई। उन्होंने तत्काल हटाने के निर्देश दिए। आगे चलने पर गलियों में कीचड़ व गंदगी देख सांसद बिफर गए। पीडब्ल्यूडी के एईएन ताजाराम से कहा कि कस्बे की गलियों में अभी तक ये हाल हैं। यह दशा कब सुधरेगी, आदर्श गांव कैसे बनेगा।

सांसद ने डिस्कॉम के सहायक अभियंता को भी बाजार से ढीले तारों को तत्काल ठीक करने के निर्देश दिए। सांसद ने कहा कि बायतु भोपजी जिले का नहीं प्रदेश का आदर्श गांव बनना चाहिए। इसके बाद उन्होंने बालिका स्कूल व निर्माणाधीन छात्रावास का भी निरीक्षण किया। हाई स्कूल मैदान में बने स्टेडियम को विकसित करने के निर्देश दिए।

विकसित होगा पर्यटन सर्किट उपखंड मुख्यालय स्थित खेमाबाबा मंदिर के पीछे धोरे पर विशाल पर्यटन सर्किट बनाने की योजना पर शीघ्र कार्य शुरू करवाने पर बल दिया। सांसद ने बायतु भोपजी सरपंच आसूराम बैरड़ से कहा कि इसके लिए बबूल व झाडिय़ों की कटाई करवाएं। उन्होंने अधिकारियों को आदर्श गांव के कार्य शीघ्रता से निष्पादित करने के निर्देश दिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें