मंगलवार, 26 जनवरी 2016

बाड़मेर।राजस्थान: बाड़मेर में दिखा संदिग्ध गुब्बारा, एयरफोर्स ने मिसाइल से मार गिराया



बाड़मेर।राजस्थान: बाड़मेर में दिखा संदिग्ध गुब्बारा, एयरफोर्स ने मिसाइल से मार गिराया


मंगलवार को जिस समय दिल्ली में राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड चल रही थी ठीक उसी समय राजस्थान के बाड़मेर में सीमा के पास एक सदिग्ध उड़ती वस्तु दिखने की खबर सामने आई थी। इस पर वायुसेना का कहना है कि उनके सुखोई विमान ने चंद मिनटों में उसे मार गिराया।

वायुसेना के प्रवक्ता ने बताया कि संदिग्ध वस्तु को सुबह साढ़े दस से 11 बजे के बीच वायुसेना के रडार पर देखा गया था। वह गुब्बारे के आकार की कोई चीज थी। प्रवक्ता ने बताया कि संदिग्ध उड़ती वस्तु देखे जाने की खबर ऐसे समय आई जब दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड चल रही थी। उसमें फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांसुआ ओलांद मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद थे।

सुखोई ने गुब्बारे को किया नष्ट

ऐसे में इस मामले को बेहद गंभीरता से लिया गया और फौरन सुखोई विमान को उस वस्तु के पीछे लगा दिया गया। चंद मिनटों में सुखोई ने उस वस्तु को खोज निकाला और मारकर नष्ट कर दिया। इस कार्रवाई में जमीन पर किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ।

पता लगाया जा रहा है क्या थी संदिग्ध वस्तु?

मार गिराई गई संदिग्ध वस्तु असल में क्या थी इसका पता लगाया जा रहा है बाडमेर में स्थानीय लोगों का कहना है कि संदिग्ध वस्तु एक बड़े गुब्बारे जैसी थी उसे मार गिराने के लिए सुखोई की ओर से पांच मिसाइलें दागी गईं। इन मिसाइलों के कुछ टुकड़े नीचे गुगड़ी गांव में भी गिरे, जिससे वहां अफतरातफरी मच गई।

क्या था मामला?

राजस्थान के बाड़मेर जिले के बालोतरा उपखंड के गुगड़ी गांव में लड़ाकू विमान से पांच 'बमों' के गिरने की खबरे आई थी। गिरने से तेज धमाके हुए, जिसकी आवाज दस किलोमीटर की दूरी तक सुनने को मिली। स्थानीय लोगों में इससे दहशत फैल गई। हालांकि, इसमें किसी के हताहत की खबर नहीं है। स्थानीय लोगों का कहना है कि आसमान में उड़ रहे विमानों ने ऊपर से बम फेंके है, जिससे तेज आवाज के साथ विस्फोट हुआ और चार घरों में दरारें आ गई। इसके साथ ही ये बम जमीन पर जहां भी गिरे हैं, वहां बड़े-बड़े गड्डे हो गए।

पुलिस ने क्या कहा?

पुलिस ने एक प्रेस नोट जारी करके कहा कि पचपदरा थाना क्षेत्र के गुगड़ी गांव स्थित किशोरसिंह की ढाणी के पास आसमान से कुछ वस्तुएं गिरी, इससे तेज विस्फोट हुआ। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कुछ छोटे आकार की कोणनुमा चीजें अपने कब्जे में ली है। पुलिस लगातार वायुसेना के अधिकारियों के संपर्क में है। पुलिस ने मौके से जब्त की उन कोणनुमा चीजों कों वायुसेना अधिकारियों को भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक शुरुआती नजर में ये कोणनुमा चीजें बमनुमा नहीं लगती। यह धमाका कैसे हुआ व संदिग्ध चीजें क्या है? इसका वायुसेना के अधिकारी जांच के बाद बताएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें