शनिवार, 2 जनवरी 2016

बाड़मेर। राज्य स्तरीय ग्रामीण पंचायतीराज जूडो खेलकूद प्रतियोगिता (पायका) में बाड़मेर चैम्पियन

बाड़मेर। राज्य स्तरीय ग्रामीण पंचायतीराज जूडो खेलकूद प्रतियोगिता (पायका) में बाड़मेर चैम्पियन




बाड़मेर जुडो के हर पायदान पर चैम्पियन बन रहा है। बाड़मेर के खिलाडि़यों ने राज्य स्तरीय ग्रामीण पंचायतीराज खेलकूद प्रतियोगिता में आठ पदक प्राप्त कर शीर्ष पर रहा। बाड़मेर जूडो खेल के वरिष्ठ कोच भगराज मायला ने बताया कि सवाई मानसिंह स्टेडियम जयपुर के इंडोर स्टेडियम में 1 से 2 जनवरी 2016 को आयोजित हुई इस प्रतियोगिता में बाड़मेर ने अपना वर्चस्व कायम रखते हुए 4 स्वर्ण, 2 चिल्वर, 2 कास्य पदक प्राप्त कर अपने शीर्ष स्थान को बरकरार रखा। बाड़मेर के लिए 40 किलो भारवर्ग में जमना, 44 किलोग्राम भारवर्ग में प्रतिभा, 65 किलो भारवर्ग में लक्ष्मणसिंह, 70 किलो भारवर्ग में धनसिह ने स्वर्ण, तथा 48 किलो भारवर्ग में नोजी, 42 किलो भारवर्ग में देवेन्द कुमार ने सिल्वर, तथा 57 किलो भारवर्ग में भंवरी व 50 किलो भारवर्ग में मुकेष कुमार ने कास्य पदक प्राप्त किये। खेल प्रषिक्षकों के रूप में खींयाराम कुकणा, पूर्व नेषनल प्लेयर माधव चैधरी ने साथ रहकर इन्हें प्रषिक्षण दिया। स्कूल गेम्स में भी राष्ट स्तर पर चल रही प्रतियोगिता में बाड़मेर के 10 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे है। यह जानकारी पूर्व जूडो खिलाड़ी तेजाराम हुड्डा ने दी।



स्कूल गेम्स की तरह ही राज्य स्तरीय पायका प्रतियोगिता में खिलाडि़यों ने बेहतर प्रदर्षन करते हुए 8 पदक प्राप्त कर चैम्पियन बना है। बाड़मेर में प्रतिभाओं की कमी नहीं इन्हें केवल प्रषिक्षण व संसाधनों की आवष्यकता है। यह दुर्भाग्य की बात है यहा पर राष्टीय प्रतिभाएं होने के बावजूद भी खेल संसाधन उपलब्ध न होना।

भगराज मायला वरिष्ठा जुडो कोच

बाड़मेर में सुथारों का तला व आस पास गांवों में इस खेल के लगाव के देखते हुए यहां पर खेल की सम्पूर्ण संसाधन व खेल सामग्री मुहैया करवाई जानी चाहिए ताकि ये प्रतिभाएं अपना असली प्रदर्षन कर जिले, राज्य व देष का नाम रोषन कर सकें।

अचलाराम चैधरी अध्यक्ष बाड़मेर जुडो संघ

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें