गुरुवार, 28 जनवरी 2016

रिश्ते हुए तार-तार..देवर-भाभी ने किया उसके साथ गन्दा काम

रिश्ते हुए तार-तार..देवर-भाभी ने किया उसके साथ गन्दा काम

ब्यावर.। सदर थाना क्षेत्र के नया बाडिय़ा सुमेल रोड स्थित निर्माणाधीन रेलवे ब्रिज के निकट सोमवार को खेत में मिली विवाहिता की लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। वारदात के 10 घंटे बाद ही जिला पुलिस व सदर थाने की टीम ने आरोपित दंपती को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित रिश्ते में मृतका के देवर व भाभी हैं। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर वारदात में प्रयुक्त कार व हथियार बरामद कर ली। प्रथमदृष्टत्या हत्या के पीछे रुपयों के लेनदेन की बात सामने आई है।

उसके सिर में पहले कार में रखे पाने से वार किया गया। इसके बाद रस्सी से गला दबाकर हत्या की गई। आरोपितों को बुधवार सुबह न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें एक दिन के रिमांड पर सौंप दिया गया। सहायक पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) विनीत बंसल ने बताया कि पुष्कर के कोठी निवासी प्रेमचंद दगदी की पत्नी तारा उर्फ पुष्पा (38) की हत्या उसके रिश्तेदार बांसेली निवासी जगदीश भाटी व उसकी पत्नी अनीता ने की। पुलिस पूछताछ में आरोपित दंपती ने बताया कि वह मृतका की सास के भाई के बेटे हैं।

जगदीश ने पूछताछ में बताया कि पुष्पा को उसने तीन लाख रुपए दिए थे। बार-बार तकाजा करने के बावजूद उसने रुपए लौटाने से मना कर दिया। इस बात को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई। उसके ब्यावर में होने की सूचना पर वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपित परिचित की कार लेकर ब्यावर पहुंच गया। उसने पत्नी व मासूम बच्चे को भी साथ ले लिया। ब्यावर में स्टैंड पर बस में बैठने के बाद आरोपित ने पुष्पा को कार से पुष्कर चलने की बात कह बस से उतार लिया। बाद में आरोपितों ने कार में विवाहिता की हत्या कर दी।

उधार लिए थे पैसे

आरोपित दंपती ने पूछताछ में बताया कि पुष्पा ने रुपए उधार लिए थे। बाद में जब तकाजा किया गया तो उसने रुपए लौटाने से मना कर दिया। इसी कारण दोनों के बीच आए दिन तकरार होती थी।

पहले लेकर गए बिराठियां

आरोपित रोडवेज बस स्टैंड से कार में पुष्पा को लेकर बिराठियां स्थित रामदेवजी के मंदिर गए। वहां से लौटते समय रास्ते में वारदात को अंजाम दिया।




मासूम के चोट लगने पर आक्रोशित

बिराठियां से लौटते समय आरोपित दंपती व पुष्पा के बीच रुपयों को लेकर कार में तकरार हुई। पुष्पा व आरोपित अनीता के बीच हाथापाई शुरू हो गई। इसी दौरान पीछे की सीट पर बैठे मासूम की नाक पर पुष्पा के हाथ से चोट लग गई। इससे मासूम की नाक से खून बह निकला। इससे आक्रोशित हुए जगदीश ने कार में रखे लोहे के पाने से पुष्पा के सिर व कनपटी पर वार कर दिया। इससे वह अचेत हो गई। इसी दौरान दोनों ने रस्सी से उसका गला घोटकर हत्या कर दी।




दो घंटे तक शव लेकर घूमते रहे

वारदात के बाद आरोपित शव को ठिकाने लगाने के लिए दो घंटे तक हाइवे पर घूमते रहे, लेकिन उन्हें जगह नहीं मिली। पीसांगन रूट से लौटते समय उन्हें निर्माणाधीन ब्रिज दिखाई दिया, लेकिन वहां पर भी ग्रामीणों की आवाजाही थी। इसी कारण तीन-चार चक्कर लगाने के बाद उन्होंने मौका देखकर शव खेतों में पटक दिया।




जिला साइबर क्राइम की टीम का रहा अहम योगदानवारदात की जानकारी लगने पर दस घंटे बाद ही आरोपित दंपती को पुलिस ने बांसेली से धरदबोचा। इसके लिए पुलिस अधीक्षक नितिनदीप बल्लगन ने साइबर टीम व सदर थाने की टीम का गठन किया। साइबर टीम ने रोडवेज बस स्टैंड से शाम छह बजे तक की मोबाइल कॉल डिटेल को खंगाला। पुलिस का यह प्रयास कामयाब रहा। इसी कारण पुलिस ने आरोपितों को पकड़ लिया। एसपी बल्लगन ने मामले का खुलासा करने वाली टीम को पुरस्कृत करने की बात कही है।
यह है मामला
पुलिस को 25 जनवरी को नया बाडिय़ा सुमेल रोड के खेतों में विवाहिता का शव मिला। इसकी पहचान कोठी निवासी तारा उर्फ पुष्पा दगदी पत्नी प्रेमचंद के रूप में हुई। वह ब्यावर अपने परिचित से मिलने आई थी। पुलिस को मौके से कार के टायरों के निशान मिले थे। इसी आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें