मंगलवार, 26 जनवरी 2016

बीकानेर।राज्य स्तरीय समारोह में परेड, सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने मोहा मन



बीकानेर।राज्य स्तरीय समारोह में परेड, सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने मोहा मन

गणतंत्र दिवस का राज्य स्तरीय समारोह बीकानेर के डॉ करणी सिंह स्टेडियम पर समारोहपूर्वक संपन्न हुआ। राज्यपाल कल्याण सिंह ने ध्वजारोहण किया जिसके बाद राष्ट्रगान हुआ। इस मौके पर मुख्यमंत्री सहित प्रशासनिक और पुलिस के आला अधिकारी मौजूद रहे।



ध्वजारोहण के बाद हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम का बड़ी संख्या में यहां मौजूद गण्यमान लोगों और आमजन ने भरपूर आनंद लिया।



राष्ट्रगान के बाद राज्यपाल ने परेड का निरिक्षण किया और सलामी ली। इसके बाद परेड में शामिल प्लाटूनों ने मार्चपास्ट किया। मार्चपास्ट में महिला बटालियन, आरएसी, राजस्थान पुलिस, जीआरपी, कारागार पुलिस, होमगार्ड और बोर्डर होमगार्ड के जवानों ने मार्चपास्ट में कदमताल मिलाई। मार्चपास्ट में एनसीसी की आर्मी विंग, एयर विंग और गर्ल्स विंग भी शामिल हुए।







इन टुकड़ियों की शानदार प्रस्तुति के बाद बारी आई बैंड प्रतुतियों की। पुलिसबैंड ने बेहद मनोहारी प्रस्तुतियों से समां बांधने में कोई कमी नहीं की। बैंड की इन टुकड़ियों ने देश भक्ति से ओतप्रोत संगीत से माहौल में देश भक्ति के ज़ज्बे को और बढ़ा दिया।







आखिर में हुए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम ने सभी को आनंदित कर दिया। कार्यक्रम में राजस्थान, असम, पश्चिम बंगाल और हरियाणा के कलाकार दलों ने बहुरंगी संस्कृति को साकार करते हुए समन्वय के साथ रंगारंग कार्यक्रम पेश किये।



समारोह में रोमांचक करतब दिखाते हुए राजस्थान पुलिस के पुरूष और महिला जवानों ने मोटरसाइकिल पर राज्यपाल को सलामी देते हुए कई करतब पेश किये। महिला जवानों ने रोमांचक करतब के दौरान आग के गोले से मोटरसाइकिल को निकालकर दर्शकों को भावविभोर कर दिया।



बाद में पुलिस के जवानों ने मोटरसाइकिल से दो कारों के ऊपर से गुजारकर जैसे हैरतअंगेज करतब दिखाये। समारोह में राज्यपाल ने राज्य के उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों और अन्य कार्मिकों को सम्मानित किया गया।



राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने राज्य स्तरीय समारोह में प्रदेशवासियों को इस ख़ास दिन की शुभकामनाएं दी।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें