शनिवार, 12 दिसंबर 2015

अजमेर. पांच लड़कियों को रौंद गई JEEP, सड़क पर तड़पती रही बच्चियां

अजमेर. पांच लड़कियों को रौंद गई JEEP, सड़क पर तड़पती रही बच्चियां
रेलवे फाटक के पास जीप की टक्कर से घायल हुई बच्चियों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।

अजमेर. एक बेकाबू जीप ने शुक्रवार को पांच लड़कियों को चपेट में ले लिया। हादसा उस वक्त हुआ, जब लड़कियां सर्दी से राहत पाने के लिए धूप में अपनी झुग्गियों के बाहर बैठी थी। हादसे के बाद चालक मौके पर पिकअप जीप छोड़कर भाग गया। इस दौरान मौके पर लोगों का हुजूम लग गया। घायल बालिकाओं को जेएलएन अस्पताल पहुंचाया, जहां इनका उपचार किया गया। एक बालिका की हालत नाजुक होने पर उसे भर्ती किया गया है। अलवर गेट थाना पुलिस ने वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

मौके पर जमा लोगों ने घायल बच्चियों को जेएलएन हॉस्पिटल पहुंचाया। घायलों में अंजलि (3) पुत्री बंशीलाल, बिदाम (15) पुत्री शेराता, रेखा (5) पुत्री शेराता, सुमन उर्फ मन्ना (13) पुत्री दयाल एवं दीपा उर्फ दीपिका (8) पुत्री हंसराज लौहार शामिल हैं। इनमें बिदाम की हालत नाजुक बताई जा रही है।

लापरवाह जीप चालक ने कहर बरपाया, माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल

घायल बालिकाओं के माता-पिता का अस्पताल में रो-रोकर बुरा हाल था। उनका कहना है कि उनके बच्चे सर्दी से बचने के लिए डेरों के बाहर बैठे हुए थे, सड़क से काफी दूर थे, ऐसे में पिकअप जीप चालक ने गाड़ी को लापरवाहीपूर्वक चलाकर बालिकाओं पर कहर बरपा दिया। हादसे के दौरान बालिकाओं की चीख सुनकर परिजन एवं आसपास के लोग हरकत में आ गए, इनके अलावा बालिकाओं के परिवार वाले भी डेरों से निकलकर बाहर आ गए। अलवर गेट थाना पुलिस ने घटना की सूचना मिलने पर अस्पताल पहुंचकर बालिकाओं की सुध ली और परिजन के बयान दर्ज किए।

गुस्साए लोगों ने किया रास्ता जाम

घटना के बाद मौके पर लोग जमा हो गए और रास्ता जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। गाड़िया लौहार समाज के लोगों का आरोप है कि प्रशासन के पास संस्थाओं को देने के लिए जमीन है, मगर सड़क किनारे जीवन व्यतीत कर रहे गाड़िया लौहारों के लिए प्रशासन कोई मदद नहीं कर रहा।

लोगों ने चालक की गिरफ्तारी और घायल बच्चियों को आर्थिक मदद की मांग की है। गाड़ोलिया लौहार विकास समिति के अध्यक्ष राजेश लौहार सहित अन्य लोगों ने सड़क किनारे डेरा लगाए गाड़िया लौहारों को मकान उपलब्ध करवाने की मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें