शनिवार, 5 दिसंबर 2015

नई दिल्ली।जम्मू से पकड़ा गया एक और ISI जासूस, भारत-PAK के रसूखदार लोगों से हैं इनके ताल्लुक



नई दिल्ली।जम्मू से पकड़ा गया एक और ISI जासूस, भारत-PAK के रसूखदार लोगों से हैं इनके ताल्लुक


पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने आरोप में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने जम्मू से एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिसका नाम सबर बताया गया है। बता दें कि इस मामले में कैफतुल्ला खान, अब्दुल रशीद और मुन्नवर जैसे आईएसआई एजेंट पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं।



ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाने की तैयारी

क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर रवींद्र यादव ने सबर की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया है कि सबर को दिल्ली लाकर पूछताछ की जाएगी, जिससे जासूसी कांड के कई अहम राज से परदा उठ सकता है और इससे जुड़े कई और लोगों की जानकारी मिल सकती है। सबर को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा। पुलिस टीम सबर को ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाने की तैयारी कर रही है।


सबर से मिल सकती है कई अहम जानकारियां

शुरुआती जांच से ऐसा लग रहा है कि सबर आईएसआई के लिए जासूसी करने वाले गिरोह के बारे में कई अहम जानकारी रखता है। शुक्रवार को राजौरी जिले से पकड़े गए सेना के एक सेवानिवृत्त हवलदार मुन्नवर अहमद मीर से इसके करीबी रिश्ते होने की बात सामने आई है। कैफतुल्ला और मुन्नवर दोनों ने पुलिस पूछताछ में सबर के नाम का जिक्र किया था इसी आधार पर उसकी गहन खोज की गई थी और आखिरकार आज उसे जम्मू से पकड़ लिया गया।

भारत और पाकिस्तान के कई रसूखदारों लोगों से संबंध

जब से पुलिस ने आईएसआई के इन एजेंटों को पकड़ा है तभी से ये लोग रोज नया राज उगल रहे हैं। इनके पास से कई सीडी और दस्तावेज बरामद हुए हैं जिनसे इनके तार भारत और पाकिस्तान में कई रसूख वाले लोगों से जुड़े होने की जानकारी मिली है।

पकड़े गए जासूसों के बारे में जानकारी

'कैफतुल्ला' को पुलिस ने दिल्ली से पकडा था जबकि 'रशीद' को जम्मू-कश्मीर से पकड़ा गया था रशीद सीमा सुरक्षा बल में बतौर हवलदार काम कर रहा था। कैफतुल्ला की निशानदेही पर पुलिस ने रशीद और 'मुन्नवनर' को पकड़ा। पाकिस्तानी एजेंट कैफतुल्ला मूल रूप से राजैारी जिले का रहने वाला है और वहां एक स्कूल में लाइब्रेरियन का काम करता था। सबर के बारे में पता चला है कि वह भी किसी स्कूल में शिक्षक है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें