शनिवार, 12 दिसंबर 2015

जब दूसरी शादी रुकवाने पत्नी पहुंची तो सेहरा छोड़ भागा पति

जब दूसरी शादी रुकवाने पत्नी पहुंची तो सेहरा छोड़ भागा पति
सरोज सिंधी ने पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

जयपुर। पत्नी के रहते हुए एक पति बिना तलाक लिए दूसरी शादी करने निकला था, लेकिन पत्नी ने मंडप में पहुंचकर बवाल कर दिया। ऐसे में पति वहां से सेहरा संभालते हुए भाग खड़ा हुआ। हालांकि मंडप में पहुंची पत्नी और महिला सुरक्षा की वालेंटियर्स के मोबाइल छीनकर उन्हें बंधक बनाने की भी कोशिश की गई। जब पति के रिश्तेदारों ने देखा की पुलिस को मामले की सूचना मिल गई है तो वे मंडप से फरार हो गए। पीड़िता पत्नी के मुताबिक पुलिस मामले में कार्रवाई करने में टालमटोल कर रही थी। पुलिस की ढलाई के चलते पीड़िता के पति ने दूसरी शादी भी कर ली है।




जोधपुर की रहने वाली सरोज सिंधी दिल्ली में एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करती हैं। राजस्थान के लाडनूं के बलबीर सिंह के साथ आर्य समाज में 30 नवंबर 2011 को सरोज की शादी हुई थी। उस वक्त बलबीर दिल्ली में ही एक प्राइवेट कंपनी में काम करता था। शादी के 10 दिन के बाद बलवीर ने दिल्ली की ही एक दूसरी लड़की के साथ घरवालों के कहने पर सगाई कर ली।

 
राजस्थान : पिता ने 3 बेटियों और बेटे को गला रेतकर मार डाला, पत्नी से थी अनबन

इधर, जब सरोज को यह बात पता चली तो उसने लड़की वालों के घर पर पहली शादी के फोटोज भेज दिए जिससे शादी टूट गई। ऐसे में बलबीर नौकरी छोड़कर अपने पेरेंट्स के साथ लाडनूं में जाकर रहने लगा।

जब जयपुर में की शादी की तैयारी :




इधर, बलबीर ने जयपुर की एक लड़की से शादी की तैयारी कर ली। लड़की करणी नगर, झोटवाड़ा की रहने वाली है। जब यह बात सरोज को पता चली तो उसने महिला सलाह केंद्र जयपुर ग्रामीण में संपर्क किया। शादी सात दिसंबर को होने वाली थी जिसका कार्ड भी सरोज के हाथ लग गया था। सरोज ने सोमवार को महिला सलाह केंद्र में मौजूद होकर वो सारे दस्तावेज दिखाए जो पहली शादी से जुड़ थे।




शादी का वेन्यू बदल दिया:




इधर, महिला सुरक्षा केंद्र की परामर्शदाता जलपा शर्मा उन्हें लेकर एसडीएम साउथ के पास गईं। उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए वैशाली नगर थाने को लिखकर कार्रवाई करने का आदेश दिया। सरोज ने वैशाली नगर पहुंचकर पुलिस को उन तीन स्थानों की जानकारी दी जहां शादी होने की सूचना थी। पुलिस ने इनकी जानकारी पर कल्याण कुंज और होटल क्लासिक के पास दबिश दी।

वहां दूल्हे के रिश्तेदार तो मिल गए लेकिन दूल्‍हा पुलिस के आने के बारे में पता चलते ही फरार हो गया। सरोज को पता चला कि दुल्हन के घर पर ही शादी संपन्न हो रही है। ऐसे में महिला सलाह केंद्र की वालेंटियर्स के साथ सरोज लड़की के घर करणी नगर पहुंची।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें