शनिवार, 12 दिसंबर 2015

बीकानेर।पाकिस्तान से सटी सीमा पर आठ संदिग्ध बंगलादेशी गिरफ्तार



बीकानेर।पाकिस्तान से सटी सीमा पर आठ संदिग्ध बंगलादेशी गिरफ्तार


भारत-पाकिस्तान सीमा पर गंगानगर के मटीलीराठान थाना क्षेत्र में पुलिस ने शनिवार को पाकिस्तान जाने का प्रयास कर रहे आठ बंगलादेशियों को गिरफ्तार किया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि क्षेत्र के मिर्जेवाला और दौलतपुरा गांव में शाम को करीब छह बजे एक महिला सहित आठ लोग पाकिस्तान सीमा की ओर पैदल जा रहे थे।

वे लोगों से रास्ता पूछ रहे थे। इससे स्थानीय नागरिकों को शक हो गया और उन्होंने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उन्हें हिरासत में ले लिया।सूत्रों ने बताया कि इनकी पहचान अशरफ(30), इलाही(48), रेणु मियां(60), मोहम्मद लिटान(52), मुशरफ(25), हासू खां(60) और एक महिला सालेमान(50) के रूप में हुई है। पूछताछ में इन्होंने बताया कि ये लोग बंगलादेश के भिभरिया और कमिला जिले के रहने वाले हैं।उनके पास से जरूरत के सामान के अलावा पाकिस्तानी मुद्रा भी बरामद हुई है। पुलिस के मुताबिक संभवत: कोई दलाल उन्हें भारत लाया और इनको छोड़कर फरार हो गया। मामले में विस्तृत पूछताछ के लिए खुफिया एजेंसियां पहुंच गई हैं।उल्लेखनीय है कि इसी क्षेत्र में पिछले महीने 12 नवम्बर को एक दलाल सहित नौ लोगों को सीमा सुरक्षा बल ने पाकिस्तान जाने के प्रयास में पकड़ा था। इस मामले में दलाल बिलाल खां और स्थानीय नागिरक लेखूराम को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।ये दोनों फिलहाल जेल में हैं, जबकि आठ बंगलादेशियों को उनके देश छोडऩे के लिए पुलिस का एक दल गत पांच दिसम्बर को कोलकाता गया है।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें