शुक्रवार, 4 दिसंबर 2015

नई दिल्ली।अखिलेश बोले, मुलायम पीएम व राहुल डिप्टी पीएम बनाने पर गठबंधन संभव



नई दिल्ली।अखिलेश बोले, मुलायम पीएम व राहुल डिप्टी पीएम बनाने पर गठबंधन संभव


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि यदि उनके पिता मुलायम सिंह यादव को प्रधानमंत्री और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को उप प्रधानमंत्री बनाने की बात आती है तो उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन करने को तैयार है। अखिलेश ने यहां एक समाचार पत्र के सम्मेलन में एक सवाल के जवाब में यह टिप्पणी की।

समाजवादी पार्टी तथा कांग्रेस के बीच अगले आम चुनाव में गंठबंधन की संभावना के संबंध में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा, 'राहुल गांधी हमारे पुराने साथी हैं। कांग्रेस यदि तय करती है कि गठबंधन की जीत पर नेता जी (मुलायम सिंह यादव) को देश का प्रधानमंत्री और राहुल गांधी को उप प्रधानमंत्री बनाया जाएगा तो गठबंधन के लिए सिर्फ हां ही नहीं है बल्कि मैं चाहूंगा कि तत्काल गठबंधन किया जाना चाहिए।'
सपा का बसपा से नहीं होगा गठबंधन
उन्होंने कहा कि अपने पिता के प्रधानमंत्री बनने के सपने को सच करने के लिए समाजवादी पार्टी, कांग्रेस के साथ गठबंधन को तैयार है। बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की तर्ज पर अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनाव में गठबंधन के सवाल पर उन्होंने स्पष्ट किया कि बहुजन समाज पार्टी के साथ सपा का किसी भी तरह का गठबंधन नहीं होगा।
सरकार ने किया है अच्छा काम
अन्य दलों के साथ गठबंधन की संभावना पर उन्होंने इनकार नहीं किया लेकिन कहा, 'हमारी पार्टी की सरकार ने उत्तर प्रदेश में अच्छा काम किया है। अपनी इसी उपलब्धि के साथ सपा चुनाव में जनता के बीच जाएगी। सपा को गठबंधन करने की जरूरत नहीं है। फिलहाल गठबंधन के बारे में कुछ कहना जल्दबाजी है।'
सीमए अखिलेश ने कहा कि राहुल गांधी भी यहीं समिट में हैं और उनसे भी पूछा जा सकता है। वह मेरे बहुत अच्छे मित्र हैं।' जब राहुल गांधी से यह सवाल किया गया तो उन्होंने अपनी जगह बदल दी।
उत्तर प्रदेश के दादरी में एक व्यक्ति के गोमांस खाने के आरोप में पीटपीट कर मार देने की घटना से संबंधित सवाल पर उन्होंने कहा कि हर कोई खाने पीने के मामले में स्वच्छंद है। जिसे जो भोजन पसंद है अपनी मर्जी के अनुसार उसे खाने की इजाजत है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें